36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी: जलढाका नदी में जहर डाल मछलियों को मारा

बीडीओ भी घटनास्थल पर पहुंचीं जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी ब्लॉक की जलढाका नदी में बुधवार सुबह मछलियों की मौत से सनसनी फैल गयी. मयनागुड़ी के पानबाड़ी में बड़ी संख्या में मछलियां नदी में मरी हुई मिलीं. इनमें पूटी, बोरोली, पोया, टेंगरा, बामुस, बाटा, बोयाल, रुई, आर आदि मछलियां शामिल हैं. इस नदी में […]

बीडीओ भी घटनास्थल पर पहुंचीं
जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी ब्लॉक की जलढाका नदी में बुधवार सुबह मछलियों की मौत से सनसनी फैल गयी. मयनागुड़ी के पानबाड़ी में बड़ी संख्या में मछलियां नदी में मरी हुई मिलीं. इनमें पूटी, बोरोली, पोया, टेंगरा, बामुस, बाटा, बोयाल, रुई, आर आदि मछलियां शामिल हैं. इस नदी में मछली पकड़कर बहुत सारे मछुआरे अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं. इस घटना से उनके माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गयी हैं. बताया जाता है कि कुछ लालची लोगों का एक गिरोह है जो नदी में जहर डालकर मछलियों को मारता है.
घटना की खबर मिलते ही मयनागुड़ी की बीडीओ श्रेयशी घोष घटनास्थल पर पहुंचीं. आगे से इस तरह के गलत तरीके से मछलियों को न मारा जाये, इसे लेकर एक बैठक भी हुई. बीडीओ ने बताया कि कुछ लोग जहर का इस्तेमाल कर मछलियां पकड़ रहे हैं. इसके खिलाफ इलाके के लोगों को जागरूक किया जायेगा. स्थानीय निवासी अनंत राय ने बताया कि मुनाफे के लालच में रात के अंधेरे में किसी ने नदी में जहर डाला है. ऐसी मछलियों को खाना सेहत के लिए भी खतरनाक है. इन्हें खानेवाले पशु-पक्षी भी जहर का शिकार हो सकते हैं. इसके बावजूद बहुत से लोग इन मछलियों को घर और बाजार में ले गये हैं.
प्रशासन ने जहर से मरी मछलियों को जब्त करने का निर्देश मयनागुड़ी थाने को दिया है. जिला मत्स्य अधिकारी आशीष साहा ने कहा कि जलढाका में जहर की घटना घटी है. हम लोग लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. नदी से मछलियों और पानी का नमूना लिया गया है. इसकी जांच के बाद मामला पूरी तरह साफ होगा. स्थानीय पंचायत प्रधान और विभाग की ओर से मयनागुड़ी थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें