39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संदलपुर में मिलीं नकली दवाइयां, 11 पर एफआइआर

पटना : पटना में नकली और एक्सपायरी दवाओं की पैकिंग करनेवाले गैंग की जड़ें काफी गहरी हैं. इसी क्रम में एसआइटी ने सोमवार को भी बहादुरपर थाना क्षेत्र के संदलपुर में छापेमारी की. इस दौरान एक मकान में भारी मात्रा में दवाइयां मिली हैं. इसमें एक्सपायरी और नकली दोनों दवाएं हैं. इसमें 11 लोगों की […]

पटना : पटना में नकली और एक्सपायरी दवाओं की पैकिंग करनेवाले गैंग की जड़ें काफी गहरी हैं. इसी क्रम में एसआइटी ने सोमवार को भी बहादुरपर थाना क्षेत्र के संदलपुर में छापेमारी की. इस दौरान एक मकान में भारी मात्रा में दवाइयां मिली हैं. इसमें एक्सपायरी और नकली दोनों दवाएं हैं.
इसमें 11 लोगों की संलिप्तता की बात सामने आयी हैं. हालांकि, यहां से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. जांच टीम ने बहादुरपुर थाने में 11 आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें मकान मालिक भी शामिल है. वहीं, जांच टीम ने अब तब बरामद की गयी दवाओं की सीजर लिस्ट भी पुलिस को सौंप दी है. ड्रग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद ने बताया कि संदलपुर में एसबीआइ के सामने की मकान में छापेमारी की गयी है. यह छापेमारी अब तक गिरफ्तार किये गये तीन लोगों की निशानदेही पर की गयी है. यहां से बरामद की गयी दवाओं की जांच की जा रही है.
इन पर प्राथमिकी दर्ज
जांच टीम ने सोमवार को बहादुरपुर थाने में 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. इसमें बिट्टू कुमार, सरयू कुमार, रविशंकर, अमित कुमार, धमेंद्र कुमार, अमित, रमेश पाठक, रघुनंदन प्रसाद, गोल्डेन, प्रदीप, फग्गु प्रसाद शामिल हैं. इसमें से रविशंकर, अमित कुमार और अमित पहले गिरफ्तार हो चुके हैं. बाकी की तलाश जारी है. यहां बता दें की रविवार की देर रात आलमगंज थाने में भी रमेश पाठक, रघुनंद प्रसाद, गोल्डेन, प्रदीप और फग्गु के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इन लोगों की भूमिका दोनों जगह पायी गयी है.
रमेश पाठक व बिट्टू कुमार की हो रही तलाश
एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि नकली दवाओं की पैकिंग करनेवाले रैकेट को दबाेचने को लेकर एसआइटी का गठन किया गया है. इसमें डीएसपी डीके शाही के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है. संलिप्त लोगों के खिलाफ जांच के बाद एसआइटी कार्रवाई भी करेगी. वहीं, एसआइटी गैंग सरगना रमेश पाठक, बिट्टू कुमार समेत अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है. दवा कैसे सप्लाइ की जाती थी. दूसरे स्टेट में कैसे नेटवर्क काम करता है, इसकी जांच की जा रही है.
राजीव नगर में बरामद दवाओं की हो रही जांच
राजीव नगर से लावारिस हालत में बरामद की गयी दवाओं के बैच नंबर नोटकिये गये हैं. इसका मिलान कराया जा रहा है. दवाओं के बारे में पूरी जानकारी के बाद उन लोगों को पकड़ा जायेगा, जिन्होंने यहां पर दवाइयां फेंकी हैं. यह माना जा रहा है कि दवा फेंकने वाले लोग रमेश पाठक के गैंग से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं क्या है मामला पटना पुलिस और ड्रग इंस्पेक्टर की संयुक्त टीम ने कदमकुआं के बंगाली टोले से रविशंकर कुमार व अमित को गिरफ्तार कर चुकी हैं. भारी मात्रा में दवाएं बरामद हो चुकी हैं. इसके बाद पत्रकार नगर से अमित कुमार को गिरफ्तार किया गया था. इन लोगों की निशानदेही पर आलमगंज के बिस्कोमान कॉलोनी में छापेमारी हुई, यहां से भारी मात्रा में नकली दवाएं बरामद हुई थी. यहां पर रमेश पाठक की ओर से पैकिंग करायी जा रही थी. रमेश पाठक गैंग का सरगना है. वह फिलहाल फरार हो गया है. फिर बहादुरपुर के संदलपुर में छापेमारी हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें