29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद: नीरज सिंह हत्याकांड, शूटरों की पहचान तीन के स्केच जारी

धनबाद: धनबाद पुलिस ने नीरज सिंह हत्याकांड के आठवें दिन तीन शूटरों के स्केच जारी किये हैं. अनुसंधान से जुड़े अफसर ने बताया कि मकान मालिक से मिली जानकारी के आधार पर तीन शूटरों के स्केच बनाये गये हैं. दो शूटरों के नाम व ठिकाना पुलिस को मिल गया है. इसी आधार पर पुलिस उनकी […]

धनबाद: धनबाद पुलिस ने नीरज सिंह हत्याकांड के आठवें दिन तीन शूटरों के स्केच जारी किये हैं. अनुसंधान से जुड़े अफसर ने बताया कि मकान मालिक से मिली जानकारी के आधार पर तीन शूटरों के स्केच बनाये गये हैं. दो शूटरों के नाम व ठिकाना पुलिस को मिल गया है. इसी आधार पर पुलिस उनकी तलाश में छापामारी कर रही है. शूटरों के स्केच झारखंड, बिहार व यूपी पुलिस को भेजी गयी है. सिंह मेंशन से जुड़े बबलू मिश्रा नामक युवक को भी पुलिस खोज रही है. आरोप है कि इसी युवक ने मुन्ना बनकर चारों को अहलाद राय के यहां किराये पर ठहराया था.

संजय से मिली कई जानकारियां : सीआइडी एडीजी अजय सिंह ने कहा है कि नीरज समेत चार की हत्या के मामले में संजय सिंह से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी

मिली है. संजय के भाई रंजय सिंह की भी 29 जनवरी को हत्या कर दी गयी थी. संजय ने हत्याकांड में शामिल व षडयंत्रकारियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है. संजय से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने शूटर व षडयंत्रकारियों की पहचान कर ली है.

शूटरों कीगिरफ्तारी के लिए छापामारी : एडीजी ने बताया कि हत्या को अंजाम देनेवाले जिन दो शूटरों की पहचान हुई है, उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी व बिहार में छापामारी की जा रही है. हत्या में एक से अधिक लोग षडयंत्रकारी हैं. जांच में खुलासा हुआ है कि प्रतिद्वंद्विता व बदले की भावना से हत्या की गयी है. पुलिस हिरासत में धनजी सिंह, पिंटू सिंह व संजय सिंह से पूछताछ जारी है. तीनों ने पुलिस को जो जानकारी दी है, उसका सत्यापन कर आगे की कार्रवाई हो रही है. पुलिस अनुसंधान अंतिम चरण में है. हत्याकांड में अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष रूप से शामिल लोगों को चिह्नित कर लिया गया है. पुलिस दो दिनों के अंदर हत्यारे व षडयंत्रकारियों के बारे में सूचना सार्वजनिक कर सकती है.

एडीजी ने बताया कि एफआइआर व वादी पक्ष के आरोप तथा अब तक के अनुसंधान में कई ठोस साक्ष्य मिले हैं. शूटरों को मकान किराये पर दिलाने वाले कथित मुन्ना का असली नाम व ठिकाना पुलिस को मिल गया है. हत्याकांड में नामजद मनीष सिंह से भी पुलिस पूछताछ करेगी. अभी तक की पूछताछ में मिली जानकारी व टेक्नीकल अनुसंधान से पुलिस को कड़ी मिलती जा रही है. पुलिस अनुसंधान में मिले साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई हो रही है. आधा दर्जन अन्य लोगों से पूछताछ की योजना है. जरूरत पड़ी तो कई लोगों से दुबारा भी पूछताछ होगी. मोबाइल कॉल डिटेल से भी हत्याकांड में कई ठोस साक्ष्य हाथ लगे हैं.

विधायक संजीव का पोलिग्राफी टेस्ट की तैयारी

सुरजीत सिंह

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या में आरोपी बनाये गये सभी लोगों का पुलिस पोलिग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है. जिनके पोलिग्राफी टेस्ट कराये जा सकते हैं, उनमें झरिया से भाजपा विधायक संजीव सिंह के अलावा उनके करीबी महंत सिंह व गया सिंह शामिल हैं. हत्याकांड को लेकर तीनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

पोलिग्राफी टेस्ट से पहले तीनों से इसकी अनुमति ली जायेगी, फिर आगे की कार्रवाई की जायेगी. आरोपी की अनुमति के बिना पुलिस यह टेस्ट नहीं करा सकती.

पुलिस के पास साक्ष्य नहीं : पुलिस के सीनियर अफसरों ने मामले में विधायक संजीव सिंह, महंत सिंह व गया सिंह से पूछताछ की है. पूछताछ करनेवाले अफसरों का मानना है कि पुलिस के सामने तीनों लगातार झूठ बोल रहे थे. पूछताछ के दौरान पुलिस को इस बात की जानकारी हो गयी थी कि तीनों झूठ बोल रहे हैं. पर पुलिस के पास अभी तक ऐसा कोई भी साक्ष्य नहीं है, जिसके आधार पर तीनों से कड़ाई से पूछताछ की जा सके और गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये. इसलिए पुलिस तीनों की पोलिग्राफी टेस्ट कराना चाहती है. पुलिस अफसरों ने मंगलवार को इस पर चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें