34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली मंटू ढेर, एके-47 बरामद

कटोरिया(बांका) : बांका जिले के नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दहीवारा-पिलुआ जंगल में मंगलवार की सुबह मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर मंटू खैरा मारा गया. करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में अन्य चार-पांच नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. मुठभेड़ के बाद जंगल से दो एसएलआर, एक एके-47, […]

कटोरिया(बांका) : बांका जिले के नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दहीवारा-पिलुआ जंगल में मंगलवार की सुबह मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर मंटू खैरा मारा गया. करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में अन्य चार-पांच नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. मुठभेड़ के बाद जंगल से दो एसएलआर, एक एके-47, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, लेवी की रसीद, पीएलजीएफ के कई बैच समेत महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. भाकपा माओवादी की पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के भागलपुर प्रमंडल जोन से जुड़ा मंटू खैरा बांका-बेलहर एरिया का सब जोनल कमांडर था. वह बेलहर थाने के बनगामा का था.
एक एके-47, दो एसएलआर, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, गुरिल्ला दस्ते के कई बैच, लेवी की रसीद, अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज.
मिली बड़ी कामयाबी
एसटीएफ के लिए एक बड़ी कामयाबी है. काफी समय से उसकी तलाश की जा रही थी. इस इलाके में वह काफी सक्रिय भी था और कई बड़ी नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था. इस कारण बिहार सरकार ने उस पर अक्तूबर, 2016 में एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इनाम की राशि ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बलों के बीच बांटी जायेगी.
कुंदन कृष्णण, आइजी (ऑपरेशन)
नक्सलियों ने घर से खींच कर उपमुखिया के पति को भूना
कजरा (लखीसराय). कजरा थाना क्षेत्र की बुधौली बनकर पंचायत की उपमुखिया गीता देवी के पति सुनील यादव (55 वर्ष) की नक्सलियों ने सोमवार की देर रात घर से बुला कर गोली मार हत्या कर दी़ गांववालों ने बताया कि सोमवार की देर रात उपमुखिया गीता देवी के घर पर 30 से 35 नक्सलियों ने धावा बोल दिया़ नक्सलियों में चार पांच लोग गीता देवी के घर घुसे और सुनील यादव व गीता देवी को खोजने लगे़ इसके बाद सुनील को साथ ले जाने लगे. विरोध करने पर सुनील की मां व पत्नी गीता देवी के साथ नक्सलियों ने मारपीट भी की. इसके बाद सुनील को घर से बाहर निकाल कर पांच गोलियां मार दीं. इसके बाद नक्सलियों ने एक परचा छोड़ा, जिसमें उसे पुलिस का मुखबिर बताया गया है.
गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस को गांव में घुसने से रोका : घटना की सूचना पर कजरा थानाध्यक्ष संजीव कुमार दल-बल के साथ पहुंचे, तो ग्रामीणों ने गांव में घुसने से राेक दिया. इसके बाद एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय भी सीआरपीएफ के साथ पहुंचे, लेकिन ग्रामीण उन्हें भी रोक दिया. काफी समझाने पर भी आक्रोशित ग्रामीण नहीं माने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें