26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टेंट सिटी कार्यालय पर किसानों ने किया प्रदर्शन

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाश पर्व को लेकर बाइपास में टेंट सिटी निर्माण के लिए प्रशासन ने किसानों से 90 एकड़ जमीन ली थी. यह जमीन प्रशासन की ओर से पंद्रह नवंबर से लेकर 15 जनवरी की अवधि के लिए ली गयी थी, लेकिन अब तक जमीन […]

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाश पर्व को लेकर बाइपास में टेंट सिटी निर्माण के लिए प्रशासन ने किसानों से 90 एकड़ जमीन ली थी. यह जमीन प्रशासन की ओर से पंद्रह नवंबर से लेकर 15 जनवरी की अवधि के लिए ली गयी थी, लेकिन अब तक जमीन किसानों को वापस नहीं मिली है.
इसी बात से आक्रोशित किसानों ने रविवार को बाइपास टेंट सिटी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल किसानों में अलख मेहता, रामनाथ महतो, सुरेंद्र मेहता, राजकुमार यादव, बैद्यनाथ मेहता, जयप्रकाश मेहता, गौतम महतो, गौरीशंकर व उदय कृष्ण का कहना था कि 70 एकड़ जमीन में अब भी टेंट सिटी का सामान बिखरा पड़ा है, जबकि खेत तैयार करने का समय बीत रहा है, जिससे आगे की फसल लगाने में मुश्किल होगी.
इतना ही नहीं अनेक किसानों को अब तक फसल मुआवजा की राशि नहीं मिली है. पूर्व उप महापौर संतोष मेहता ने जिलाधिकारी से किसानों के हित के लिए टेंट सिटी की जमीन खाली करा सौंपने का आग्रह किया है. हालांकि, एसडीओ योगेंद्र सिंह ने तीन दिनों के अंदर टेंट सिटी का निर्माण करनेवाली कंपनी को जमीन खाली करने का आदेश दिया है. ऐसा नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की बात एसडीओ ने कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें