32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब पड़ोसी राज्यों में शराब छुपा कर बिहार में की जा रही सप्लाइ

अवैध शराब. धंधेबाजों ने बदल लिया तस्करी का तरीका अब छोटी गाड़ियों से अन्य सामान के साथ भेज रहे विदेशी शराब पटना : राज्य में अवैध शराब की तस्करी का मामला बड़े स्तर पर सामने आ रहा है. तस्कर आलू, गिट्टी, सब्जी समेत सामानों के बीच विदेशी शराब की कार्टूनों को छिपाकर लाते हैं. तस्करी […]

अवैध शराब. धंधेबाजों ने बदल लिया तस्करी का तरीका

अब छोटी गाड़ियों से अन्य सामान के साथ भेज रहे विदेशी शराब

पटना : राज्य में अवैध शराब की तस्करी का मामला बड़े स्तर पर सामने आ रहा है. तस्कर आलू, गिट्टी, सब्जी समेत सामानों के बीच विदेशी शराब की कार्टूनों को छिपाकर लाते हैं. तस्करी के इस कारोबार में पूरा एक रैकेट तैयार हो गया है, जिसका जाल राज्य के बाहर और अंदर तक फैला हुआ है. पिछले दिनों शराब तस्करी के तकरीबन सभी बड़े नेटवर्क को पकड़ने के बाद अब तस्कर अपने कारोबार को छोटे स्तर पर करने की जुगत में लग गये हैं.

तस्करों ने झारखंड और यूपी में सीमा की पास के शहरों में अपना अवैध डंपिंग प्वाइंट या गोदाम बना लिया है. प्राप्त सूचना के अनुसार, झारखंड के कोडरमा, रजौली समेत अन्य सीमावर्ती जिलों तथा यूपी के दिलदार नगर, मुगलसराय के नजदीक, करनौती नदी के उस पार बिहार सीमा से सटे कई स्थानों पर शराब छिपाने का ठिकाना बना लिया है. इन ठिकानों पर बड़े स्तर पर विदेशी शराबों को छिपाकर करके रखा गया है. इसके बाद इनकी सप्लाइ छोटे-छोटे वाहनों में फल, सब्जी, गिट्टी, आलू समेत अन्य सामानों के साथ बिहार में की जा रही है. एसटीएफ और संबंधित थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से इन्हें दबोचने की कवायद शुरू कर दी है. इन माफियाओं और इनके पूरे अवैध कारोबार को ध्वस्त करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने एसटीएफ और अन्य पुलिस को मिलाकर एक विशेष टीम तैयार की है.

चिह्नित कुछ बड़े सप्लायर व रिसीवर

पटना, नालंदा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर में अवैध विदेशी शराब का मुख्य सप्लायर एमपी के ग्वालियर के कम्पु थाना का रहने वाला रमेश शिवहरे और ऋषि शिवहरे हैं. ये दोनों गुड़गांव में रहते हैं और वहीं से पूरा नेटवर्क हैंडल करता है.

नवादा और समस्तीपुर में मुख्य सप्लायर झारखंड के कोडरमा जिला का मनोज यादव और हजारीबाग का बरही निवासी पंकज सिंह है.

पटना जिला में रामनगरी का रहने वाला रौशन सिंह उर्फ लल्लु, नालंदा में लहेरी का रहने वाला राकेश कुमार समेत अन्य, सारण में विवेक रंजन समेत अन्य, मुजफ्फरपुर में संदीप सिंह समेत अन्य, समस्तीपुर में कमलेश सिंह समेत अन्य लोगों को सप्लायर और रिसीवर के रूप में चिन्हित किया गया है. इनमें कई गिरफ्तार हैं और कुछ की तलाश जारी है.

पटना सिटी. बाइपास थाने की पुलिस ने जर्जर व खटारा ऑटो के अंदर छिपा कर रखी गयी 38 कार्टन यानी 456 बोतल शराब रविवार को बरामद की . थानाध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि बाहरी धवलपुरा ठाकुरबाड़ी के बगल में खटारा ऑटो लगा था. ऑटो बेहद जर्जर व चलने की स्थिति में नहीं था. इसी ऑटो के अंदर में शराब छिपा कर रखने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने छापेमारी की थी. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

2000 लीटर शराब नष्ट

बिहटा. गुप्त सूचना के बाद बिहटा थाना पुलिस ने बिहटा के मौदही दियारा में सोन नदी में बालू के तह में चल रही शराब भट्ठियों पर छापेमारी की. इस दौरान आधा दर्जन भट्ठियों को ध्वस्त कर 2000 लीटर महुआ जावा शराब को नष्ट किया. वहीं शराब माफिया भागने में सफल रहा. वहीं, मनेर पुलिस ने हुलासी टोला के अजय राय व वीरू कुमार को सौ लीटर शराब के साथ धर दबोचा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें