38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जांच: रांची रेलवे पुलिस ने किया खुलासा, युवती के शव की हुई पहचान हत्या का आरोपी गिरफ्तार

रांची : रांची रेलवे पुलिस ने 12 अक्तूबर को रांची रेलवे स्टेशन के लोहरदगा गेट के पास झाड़ी में मिली युवती के शव की पहचान कर ली है. साथ ही हत्या के आरोपी कार्तिक उरांव को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी धुर्वा डैम के समीप का रहनेवाला है़ युवती की पहचान सिलवंती बारला के रूप […]

रांची : रांची रेलवे पुलिस ने 12 अक्तूबर को रांची रेलवे स्टेशन के लोहरदगा गेट के पास झाड़ी में मिली युवती के शव की पहचान कर ली है. साथ ही हत्या के आरोपी कार्तिक उरांव को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी धुर्वा डैम के समीप का रहनेवाला है़ युवती की पहचान सिलवंती बारला के रूप में की गयी. वह गोस्सनर कॉलेज बीए पार्ट टू की छात्रा थी और मूल रूप से गुमला के कामडारा थाना क्षेत्र के नरसिंगपुर की रहनेवाली थी. वह रांची में चुटिया में एक लॉज में रहकर पढ़ाई कर रही थी़ यह जानकारी जीआरपी डीएसपी ने संवाददाता सम्मेलन में दी.
उल्लेखनीय है कि रेलवे पुलिस ने 12 अक्टूबर काे लोहरदगा गेट के समीप एक युवती का दो दिन पुराना क्षत-विक्षत शव बरामद किया था. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने जांच की प्रक्रिया शुरू की. इसमें पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली. इसके बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच गयी. पुलिस ने आरोपी को धुर्वा डैम के समीप गिरफ्तार किया. वह भागने की फिराक में था.

गिरफ्तार आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि सिलवंती बारला का घर नरसिंगपुर, कामडारा में था. वह चुटिया में एक लॉज में रहकर पढ़ाई कर रही थी. मेरी बहन से उसकी दोस्ती थी. इस कारण उससे मिलने-जुलने का सिलसिला बढ़ता गया और उससे दोस्ती हो गयी. नौ अक्तूबर को आरोपी ने उसे मिलने के लिए रांची रेलवे स्टेशन बुलाया़ फिर दोनों साथ में कई घंटे इधर-उधर घूमते रहे. इसी दौरान लोहरदगा गेट के झाड़ी के समीप आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की. इसका युवती ने विरोध किया. फलस्वरूप आरोपी कार्तिक उरांव ने बेल्ट के सहारे गला दबा कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया.

छात्रा के जींस की बेल्ट खोल कर उसी से गला दबा कर की गयी हत्या
आरोपी लापुंग निवासी कार्तिक उरांव ने पुलिस को बताया कि छात्रा ने उसे संबंध बनाने पर शादी करने की बात कही थी. उसने धमकी दी थी कि शादी नहीं करने पर अपने चाचा या मामा से हत्या करा देंगे. उसके चाचा और मामा दोनों उग्रवादी है़ं इसी बात पर कार्तिक उरांव ने गुस्से में आकर छात्रा की हत्या कर दी़ छात्रा की हत्या उसी के जींस के बेल्ट से गला दबा कर की गयी थी.
खुद को निर्दोष साबित करने के लिए छात्रा की दोस्तों को फोन कर फंस गया
घटना को अंजाम देने के बाद कार्तिक ने छात्रा के पर्स व मोबाइल को घटनास्थल के पास फेंक दिया था़ पर्स व मोबाइल के अाधार पर ही छात्रा की पहचान हुई थी़ मृतका की सहेलियों ने उसकी पहचान की थी़ कार्तिक उरांव ने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए छात्रा की दोस्तों को भी फोन किया, ताकि कोई उस पर शक न कर सके, लेकिन वह इसमें फंस गया. पुलिस ने जब जांच की, तो उसके इसमें शामिल होने की बात सामने आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें