26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धुर्वा में शूटरों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस की गिरफ्त में आये सात अपराधी, फरार राकेश वर्मा चलाता है गिरोह, बीनू का ड्राइवर करता था हथियारों की सप्लाई

रांची : रविवार को धुर्वा के जेएससीए के समीप हुए मुठभेड़ के बाद कुल छह अपराधी पकड़े गये थे. उनकी निशानदेही पर एक अन्य अपराधी की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने इस मामले में कुल सात अपराधी को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने दी. वे सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में […]

रांची : रविवार को धुर्वा के जेएससीए के समीप हुए मुठभेड़ के बाद कुल छह अपराधी पकड़े गये थे. उनकी निशानदेही पर एक अन्य अपराधी की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने इस मामले में कुल सात अपराधी को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने दी. वे सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता कर रहे थे.

एसएसपी के अनुसार पूछताछ में इन अपराधियों ने बताया कि राकेश वर्मा इस गिरोह का मास्टरमाइंड है. वह फरार है. जबकि बीनू गोप का चालक सुमित नायक जो सबसे बाद में गिरफ्तार हुआ, वह हथियाराें की सप्लाई करता था. उसने ही अपराधियों को हत्या के लिए हथियार सप्लाई किया था. एसएसपी ने बताया कि पलामू व लातेहार पुलिस ने भी हमें इनपुट दिया था, जिसके आधार पर कार्रवाई हुई. प्रेस वार्ता में सिटी एसपी अमन कुमार सहित मुठभेड़ में शामिल डीएसपी सहित अन्य इंस्पेक्टर उपस्थित थे.

धुर्वा थाने में दर्ज की गयी है प्राथमिकी : मुठभेड़ में शामिल कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह के बयान पर धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है़ एसएसपी ने कहा कि अभी कई बातों का खुलासा नहीं हुआ है. इसके लिए अपराधियों को रिमांड पर लिया जायेगा. एसएसपी ने कहा कि मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों का प्रयास सराहनीय है. उनके पुरस्कृत करने की अनुशंसा की जायेगी.
रॉकी से पूछताछ में हुआ था दो बिल्डरों की हत्या का खुलासा : शनिवार को सोनू ठाकुर की हत्या के बाद गिरफ्तार रॉकी ने पुलिस को बता दिया था कि रविवार को दो बिल्डर की हत्या की जानी है. इसके लिए उसके साथ अन्य अपराधी रांची आये हुए हैं. उसी के बाद सिटी एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन हुआ और मुठभेड़ के बाद अपराधी पकड़े गये. सोनू ठाकुर को गोली मारने के दौरान राॅकी सहित पांच अपराधी सुखदेव नगर थाना के पीछे शिव दुर्गा मंदिर लेन में मौजूद थे. सोनू ने विशाल नामक अपराधी को तमाचा मार दिया था, इसके बाद उसे गोली मारी गयी थी. बाद में रिम्स में सोनू ठाकुर की मौत हो गयी थी. इस हत्या के बाद रॉकी काे गिरफ्तार किया गया था. रॉकी ने पुलिस को दो बिल्डर की हत्या के लिए अपराधियों के रांची आने की जानकारी दी थी.
मुन्ना राय ने धुर्वा निवासी चंदन की हत्या की थी : गिरफ्तार अपराधियों में लगभग सभी का अापराधिक इतिहास रहा है. मुन्ना राय ने 12 साल पहले धुर्वा निवासी चंदन नामक युवक की हत्या सुपारी लेकर कर दी थी. चंदन की हत्या पारिवारिक विवाद के कारण करायी गयी थी. रॉकी, दिलीप, जेपी शुक्ला सहित अन्य अपराधियों का भी अापराधिक इतिहास रहा है. कोई मर्डर, तो कोई आर्म्स एक्ट व मारपीट मामले में जेल जा चुका है.
पुलिस की गिरफ्त में आये अपराधी
जेपी शुक्ला (पलामू), विजेंद्र यादव (धुर्वा , रांची), मुन्ना राय उर्फ शत्रुघ्न राय (हरमू हाउसिंग कॉलोनी, अरगोड़ा), राहुल रंजन पांडेय उर्फ रॉकी (गुमला), सुमित कुमार विश्वकर्मा, (देवी मंडप रोड, सुखदेवनगर), सुमित नायक (हुंडरू बस्ती, हेथू, थाना डोरंडा) व दिलीप कुमार वर्मा (लातेहार)
अपराधियों से बरामद सामान
अपराधियों के पास से तीन देसी पिस्तौल, 15 कारतूस, तीन मोबाइल व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है़ मुठभेड़ के बाद आठ खोखा बरामद किये गये है़ं ये खोखा 7. 62, 7. 32 व .315 बोर के है़ं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें