36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 लाख की अवैध लकड़ी के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी. बैकुंठपुर वन कार्यालय के बेलाकोवा रेंज की टीम ने फिल्मी अंदाज में अवैध लकड़ियों से लदे दो वाहनों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो स्थानीय हैं, जबकि दो बिहार के रहनेवाले हैं. गिरफ्तार लोगों के नाम तरुण साहा (घुघुमाली, सिलीगुड़ी), बप्पा रॉय (बागडोगरा), बिट्टू रॉय व अनूप सिंह (छपरा, बिहार) […]

जलपाईगुड़ी. बैकुंठपुर वन कार्यालय के बेलाकोवा रेंज की टीम ने फिल्मी अंदाज में अवैध लकड़ियों से लदे दो वाहनों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो स्थानीय हैं, जबकि दो बिहार के रहनेवाले हैं. गिरफ्तार लोगों के नाम तरुण साहा (घुघुमाली, सिलीगुड़ी), बप्पा रॉय (बागडोगरा), बिट्टू रॉय व अनूप सिंह (छपरा, बिहार) हैं.

रविवार तड़के वन विभाग की टास्क फोर्स ने अभियान चलाकर सिलीगुड़ी के निकट सेवक के करीब एक वाहन को रोका. उसमें तस्करी की लकड़ियां ले जाये जा रही थीं. दूसरे वाहन को सिलीगुड़ी के रेगुलेटेड मार्केट में जब्त किया गया. दोनों वाहनों में तलाशी चलाकर करीब 10 लाख रुपये की अवैध लड़कियां बरामद की गयीं. टास्क फोर्स के प्रमुख तथा बेलाकोवा के रेंजर संजय दत्त के नेतृत्व में टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं अन्य चार लोग भागने में सफल रहे. जब्त किये गये दोनों वाहनों के नंबर प्लेट कोलकाता नंबर के हैं. वन विभाग के सूत्रों का अनुमान है कि अवैध लकड़ियों को कोलकाता के आसपास भेजा जा रहा था. रविवार को ही चारों को जलपाईगुड़ी की विशेष अदालत में पेश किया गया.
बानरहाट : चंदन व सागौन की लकड़ी जब्त
बानरहाट. काठ तस्करी को रोकने में मोराघाट रेंज को एक और सफलता हाथ लगी. वन विभाग की मोराघाट रेंज और एसएसबी की 17वीं बटालियन ने संयुक्त अभियान चलाकर चंदन और सागौन काठ जब्त किया. जब्त काठ की बाजार कीमत दो लाख रुपए आंकी गयी है. फालाकाटा ब्लॉक के धनीरामपुर-1 नंबर ग्राम पंचायत के दो इलाकों में छापेमारी कर काठ बरामद किया गया. वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, धनीरामपुर ब्लॉक के खगेनहाट इलाके के एक डॉक्टर का नाम भी सामने आया है. चंदन की लकड़ी बेचे जाने की जानकारी मिलते ही मोराघाट रेंज व एसएसबी ने अभियान चलाया. मोराघाट रेंज अधिकारी एसएस दीपक रेड्डी ने बताया कि करीब दो लाख रुपये की चंदन और सागौन की लकड़ी को तस्करी से पहले ही जब्त कर लिया गया. कुछ तस्करों का नाम सामने आया है, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें