28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड का बालू यूपी में बेच रहे हैं अपराधी गिरोह

रांची : झारखंड का बालू अपराधी गिरोह उत्तरप्रदेश में बेच रहे हैं. पलामू और गढ़वा जिले की सीमा पर स्थित पडवा घाट से बबलू सिंह अपने सहयोगी गुड्डू सिंह और पंकज मुखिया के साथ मिल कर बालू उठाव का काम करता है. इस संबंध में खुफिया विभाग ने पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है. रिपोर्ट […]

रांची : झारखंड का बालू अपराधी गिरोह उत्तरप्रदेश में बेच रहे हैं. पलामू और गढ़वा जिले की सीमा पर स्थित पडवा घाट से बबलू सिंह अपने सहयोगी गुड्डू सिंह और पंकज मुखिया के साथ मिल कर बालू उठाव का काम करता है. इस संबंध में खुफिया विभाग ने पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है.

रिपोर्ट के मुताबिक दूसरा गिरोह आलोक पांडेय का है, जो अपने सहयोगी बबलू तिवारी, संजीव तिवारी, अजय गुप्ता और गुड्डू गुप्ता के साथ मिल कर बबलू सिंह ग्रुप को बालू की तस्करी से हटा कर खुद इस धंधे पर काबिज होना चाहता है. बबलू सिंह और आलोक पांडेय दोनों अपराधी प्रवृत्ति के हैं. इनके खिलाफ थाने में मामले भी दर्ज हैं. खुफिया विभाग ने उक्त अपराधियों के अलावा आनंद सिंह और शशि कुमार गुप्ता के खिलाफ सूचना एकत्र कर पलामू पुलिस द्वारा निरोधात्मक कार्रवाई करने की जरूरत बतायी है.

बालू तस्करी में गढ़वा में पांच की हुई थी हत्या
मई 2017 में गढ़वा जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के जतपुरा गांव के पास बांकी नदी के पिपरी घाट पर बालू उठाव का विरोध कर रहे ठेकेदार के लोगों के साथ ग्रामीणों का विवाद बढ़ गया. विरोध में में ठेकेदार के लोगों ने गोली चला दी. इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर मौत हो गयी. मृतकों में उदय प्रसाद यादव और उनके दो पुत्र शामिल थे. सभी जतपुरा गांव के रहनेवाले थे. बताया जा रहा है कि बालू ठेकेदार द्वारा तीन ग्रामीणों की हत्या के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने दो मुंशी की भी मौके पर हत्या कर दी. एक मुंशी को घर में जिंदा जलाया, दूसरे को पत्थर से कूचकर मार डाला था.
चौधरी को धमकाया जा रहा
खुफिया रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि ताली चैक डैम का काम विश्रामपुर के विजय चौधरी को मिलने वाला है, इसको धमकी देकर काम छोड़ने का दबाव अालोक पांडेय बना रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें