25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेशी नागरिकों को ठगने के आरोप में दो गिरफ्तार

कोलकाता. विदेशी नागरिकों को चूना लगाने के आरोप में कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा ने महानगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम राकेश सिंह उर्फ राजेश कुमार सिंह (42) और मोहम्मद शकील (26) है. राकेश हावड़ा के सलकिया एवं शकील तिलजला के तपसिया रोड का रहनेवाला है. पुलिस ने बताया कि दोनों […]

कोलकाता. विदेशी नागरिकों को चूना लगाने के आरोप में कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा ने महानगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम राकेश सिंह उर्फ राजेश कुमार सिंह (42) और मोहम्मद शकील (26) है.
राकेश हावड़ा के सलकिया एवं शकील तिलजला के तपसिया रोड का रहनेवाला है. पुलिस ने बताया कि दोनों तिलजला के कुस्तिया रोड में ज्वाइन मी आइटी सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कॉल सेंटर की आड़ में लोगों को ठग रहे थे. दोनों मुख्य रूप से यूके के रहने वाले लोगों को फोन करते और अपने को एक यूके आधारित ब्राड बैंड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का अधिकारी बताते.

विदेशी नागरिकों को यह कहते कि उनके कंप्यूटर पर वाइरस अटैक हो सकता है. कंप्यूटर सिस्टम को अपटेड करने के नाम पर आरोपी उसे हैक कर लेते. इसके बाद कंप्यूटर की कई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर आरोपी लोगों को चूना तो लगाते ही, साथ ही सर्विस चार्ज के नाम पर मोटी रकम भी वसूल लेते. आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, एक पैनड्राइव, एक हार्डडिस्क व कई दस्तावेज जब्त किये गये हैं. आरोपियों को अदालत ने तीन अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें