36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भुटभुटी के लिए लोन पर एक लाख की छूट

कोलकाता. राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी ने कहा कि जलपरिवहन के यात्री की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार गंभीर है. सड़क मार्ग से यात्रा करनेवालों के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाये गये हैं. अब जल परिवहन को भी सरकार गंभीरता से ले रही है, जिसके तहत विभिन्न नदियों में चलनेवाले पुराने […]

कोलकाता. राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी ने कहा कि जलपरिवहन के यात्री की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार गंभीर है. सड़क मार्ग से यात्रा करनेवालों के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाये गये हैं. अब जल परिवहन को भी सरकार गंभीरता से ले रही है, जिसके तहत विभिन्न नदियों में चलनेवाले पुराने भुटभुटी के स्थान पर नये अत्याधुनिक भुटभुटी चलाने की योजना तैयार की गयी है. उल्लेखनीय है कि विगत कई महीनों में विभिन्न जलपथ दुर्घटना की खबरें सुर्खिंयों में थीं. इस समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार ने नये भुटभुटी खरीदने के लिए लोन लेने वालों को एक लाख रुपये की राशि पर छूट देने की योजना बनायी है.

बता दें कि अत्याधुनिक भुटभुटी की कीमत चार से दस लाख तक है. इसके लिए उद्याेग परिसंघ फिक्की व शालीमार भी सहायता करेगी. सोमवार को मिलेनियम पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के परिवहन मंत्री ने इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नियमानुसार अनुमोदित जलपरिवहन नियमों को मानकर ही वैध सहायता प्रदान की जायेगी. इस अवसर पर सांसद सुदीप बनर्जी, मेयर शोभन चटर्जी व परिवहन सचिव अलापन बनर्जी आदि उपस्थित थे.

दूर्गा पूजा पर रहेगी विशेष व्यवस्था : मंत्री श्री अधिकारी ने बताया कि पूजा के अवसर पर सारी रात सरकारी बसें चलेंगी़ इसके अलावा एक ही टिकट से बस, ट्राम व लांच का लोग भ्रमण कर सकेंगे. वहीं चार पौर सभाओं को एक-एक अत्याधुनिक जलयान भी प्रदान किया गया है. डायमंड हार्बर पौर सभा को एमवी सबुजरी, बेलेडांगा को एमसी सबुजसाथी 2 व नैहाटी को एमवी ऋषि बंकिम प्रदान किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें