29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ पीड़ितों के घरों में बदमाश कर रहे लूटपाट

मालदा: मालदा में बिगड़ती बाढ़ की स्थिति से जहां हजारों परिवार अपना घर छोड़ इधर-उधर शरण लिये हुए हैं, वहीं उनके लिए एक नयी परेशानी खड़ी हो गई है. आरोप है कि रात के अंधेरे में नाव लेकर बदमाशों के दल बाढ़ पीड़ितों के घर में घुसकर लूटपाट मचा रहे हैं. कई घरों से घरेलू […]

मालदा: मालदा में बिगड़ती बाढ़ की स्थिति से जहां हजारों परिवार अपना घर छोड़ इधर-उधर शरण लिये हुए हैं, वहीं उनके लिए एक नयी परेशानी खड़ी हो गई है. आरोप है कि रात के अंधेरे में नाव लेकर बदमाशों के दल बाढ़ पीड़ितों के घर में घुसकर लूटपाट मचा रहे हैं. कई घरों से घरेलू सामान व फर्नीचर आदि लूटा जा चुका है. ऐसी स्थिति में बाढ़ पीड़ित रात को बारी-बारी से रतजगा कर रहे हैं. उनकी शिकायत है कि घर के अंदर जो बचे-खुचे फर्नीचर हैं बदमाश उसे भी चुराकर ले जा रहे हैं. इस हालत में पुलिस की ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है.

बाढ़ पीड़ितों ने पुलिस से रात के अंधेरे में लाइट लगाकर बोट से निगरानी रखने की मांग की है. पुलिस का कहना है कि इस संबंध में कोई सटीक शिकायत मिलने पर उसकी जांच की जायेगी. मालदा शहर के उत्तर व दक्षिण बालूचर, हठात कॉलोनी, लक्ष्मीघाट इलाका, छोटा कारखाना इलाका समेत कई इलाकों में बाढ़ पीड़ितों के घरों में चोरी बढ़ रही है. ये सभी इलाके इंगलिशबाजार नगरपालिका के 9,12 एवं 13 नंबर वार्ड के अंतर्गत आते हैं. ये इलाके महानंदा नदी का पानी घुसने से पिछले सप्ताह से जलमग्न हैं. घर-बार छोड़कर हजारों लोग सड़क के किनारे अस्थायी तंबू लगाकर रह रहे हैं. ये बाढ़ पीड़ित अपने घरों से रातोंरात सामान नहीं ला सके. जिसका फायदा उठाकर बदमाश इन घरों में रखे सामान चोरी कर रहे हैं.

उत्तर बालूचर इलाके के निवासी नवीन दास, रीता मंडल, नमिता दास का कहना है कि हमारा घर-बार सबकुछ महानंदा में डूब गया है. घर में मौजूद पलंग, खाट व अलमारी तो साथ लेकर नहीं आ सका. बाढ़ का फायदा उठाकर कुछ बदमाश इन चीजों को नाव से लेकर भाग रहे हैं, इतना ही नहीं घर में लगा टाली, दरवाजे व खिड़कियों को बदमाश ले जा रहे हैं. संबंधित क्षेत्र के पार्षद, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी जब मिलने आ रहे हैं तो उनसे इस बात की शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. चोरी प्रतिदिन रात को हो रही है. इसलिए रात को बारी-बारी से हमलोग जाग रहे हैं. 12 नंबर व 13 नंबर वार्ड के पार्षद प्रसेनजीत दास व अम्लान भादुड़ी ने बताया कि यह एक नयी समस्या है. कौन लोग इस तरह का काम कर रहे हैं, इस पर नजर रखी जा रही है. वार्ड कमेटी के युवा नजर रख रहे हैं. इंगलिशबाजार थाना की पुलिस ने बताया कि इस बीच यंत्रचालित नाव से उक्त इलाकों में नजर रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें