31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चड्डी-बनियान गिरोह. रामगढ़ में रांची पुलिस की छापेमारी, जामताड़ा से नौ अपराधियों को लेकर रांची पहुंची पुलिस

रांची: चड्डी-बनियान गिरोह की तलाश में रांची से जामताड़ा गयी रांची पुलिस की टीम गिरोह से जुड़े नौ युवकों को साथ लेकर शुक्रवार को रांची पहुंची. लालपुर पुलिस की टीम ने अलग से चड्डी-बनियान गिरोह से जुड़े दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. जामताड़ा से लाये गये गिरोह से जुड़े नौ […]

रांची: चड्डी-बनियान गिरोह की तलाश में रांची से जामताड़ा गयी रांची पुलिस की टीम गिरोह से जुड़े नौ युवकों को साथ लेकर शुक्रवार को रांची पहुंची. लालपुर पुलिस की टीम ने अलग से चड्डी-बनियान गिरोह से जुड़े दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. जामताड़ा से लाये गये गिरोह से जुड़े नौ लोगों ने पुंदाग ज्वेलरी दुकान से नकद सहित 48 लाख रुपये चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. कुछ अन्य घटनाओं में भी गिरोह ने अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है.
आरंभिक जांच में तीन युवकों की पहचान पुंदाग ज्वेलरी दुकान से चोरी की घटना में हुई है. पुलिस घटना में अन्य युवकों की संलिप्तता की जांच कर रही है. ज्वेलरी दुकान से चोरी मामले की सीसीटीवी फुटेज से भी हिरासत में लिये गये कुछ युवकों के चेहरे मिलते-जुलते नजर आ रहे हैं. खबर लिखे जाने तक हिरासत में लिये गये युवकों से पुलिस की पूछताछ जारी थी.

पुलिस की एक टीम उनकी निशानदेही पर जेवरात बरामद करने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार सीनियर पुलिस अधिकारी शनिवार को पूरे मामले का खुलासा कर सकते हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरोह के लोगों ने पूछताछ में बताया कि वह किसी घटना को अंजाम देने के लिए पहले इलाके की रेकी करते हैं. रेलवे स्टेशन से उतरने के बाद वह ऑटो लेकर सीधे संबंधित इलाके में पहुंचते हैं. घटना को अंजाम देने के बाद पुन: स्टेशन पर आकर ट्रेन पकड़ कर फिर से दूसरे स्थानों पर चले जाते हैं. पुलिस के अनुसार हिरासत में लिये गये वैसे युवक, जिनकी संलिप्तता की बात सामने नहीं आयेगी, उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ा भी जा सकता है. गिरोह के सदस्यों ने कुछ स्थानों पर चोरी की जेवरात बेचने की जानकारी दी है, जिसके बारे में भी पता लगा कर बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है.

कई ज्वेलरी दुकानों में छापेमारी, एक हिरासत में
रांची पुलिस ने शुक्रवार को रामगढ़ थाना पुलिस के सहयोग से शहर के कई ज्वेलरी दुकानों में छापेमारी की. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर दोपहर को कोतवाली डीएसपी व ओरमांझी थाना प्रभारी एसके सुमन ने नेहरू रोड स्थित शिव ज्वेलर्स में छापेमारी कर संचालक रणधीर प्रसाद को हिरासत में लिया. इसके बाद पुलिस ने लोहार टोला रोड से सटे अग्रसेन मुहल्ला में श्री लक्ष्मी गोल्ड एंड सिल्वर रिफानरी दुकान में छापेमारी कर चोरी के सोना-चांदी गलाने का मामला पकड़ा. पुलिस ने यहां से चोरी के सोना-चांदी के जेवरातों को जब्त कर थाने ले आयी. रामगढ़ की कई आभूषण दुकानों में चोरी के सोने-चांदी के जेवरातों को खपाने के साथ-साथ गलाया भी जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें