36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएमसीएच में लगेंगे एंटी रैगिंग पोस्टर, छुट्टी के बाद भी डटे रहेंगे प्रोफेसर

पटना : पटना मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना को रोकने के लिए विद्यार्थियों से लेकर प्रोफेसरों तक से मदद ली जायेगी. अब सीनियर छात्र कैंपस के भीतर और बाहर रैगिंग करने वालों पर नजर रखेंगे. साथ ही छुट्टी के बाद बाहर गेट तक तीन बजे तक पीएमसीएच के प्रोफेसर तैनात रहेंगे, ये प्रोफेसर छात्रों […]

पटना : पटना मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना को रोकने के लिए विद्यार्थियों से लेकर प्रोफेसरों तक से मदद ली जायेगी. अब सीनियर छात्र कैंपस के भीतर और बाहर रैगिंग करने वालों पर नजर रखेंगे.
साथ ही छुट्टी के बाद बाहर गेट तक तीन बजे तक पीएमसीएच के प्रोफेसर तैनात रहेंगे, ये प्रोफेसर छात्रों व कॉलेज पर नजर रखेंगे और सूचनाएं अधीक्षक के साथ प्रिंसिपल को देंगे. परिसर में रैगिंग रोकने के लिए पोस्टर लगाकर सभी को जागरूक किया जायेगा. पोस्टर लगाने का काम जल्द शुरू होगा. यह फैसला पीएमसीएच की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में लिया गया. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विजय गुप्ता ने बताया कि रैगिंग नहीं हो इसके लिए सभी को अलर्ट किया गया है. नये छात्रों का कोई ड्रेस कोड नहीं रखने का फैसला किया गया. नये विद्यार्थियों की क्लास सुबह साढ़े नौ से प्रारंभ होती है.
इसको लेकर सीनियर छात्रों की लेक्चर क्लास सुबह नौ बजे तक निश्चित रूप से समाप्त करने का निर्णय लिया गया है, ताकि सीनियर छात्र सीधे वार्ड ड्यूटी में समय पर उपस्थित हों. रैगिंग की घटना रोकने को एंटी रैगिंग पोस्टरों को पूरे परिसर में लगाया जायेगा और सभी छात्रों को जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा. इसके अलावा मजार और शिशु विभाग के आस पास रैगिंग की घटना रोकने के लिए प्रिंसिपल कार्यालय के कर्मचारी बारी-बारी से उपस्थित रहेंगे. इस मौके पर कमेटी डॉ संजय कुमार, डॉ दिलीप, डॉ राम दिनेश कुमार आदि कई लोग मौजूद थे.
टीम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, छुट्टी के बाद भी डटे रहेंगे प्रोफेसर
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नर्सिंग कॉलेज की छात्रा से हुई रैगिंग मामले में जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जांच के लिए गठित दो सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट मंगलवार को पीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ एम जैमवार को सौंपी दी.
डॉ जैमवार ने बताया कि रिपोर्ट पर विचार कर जल्द ही नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. गौरतलब है कि दो दिन पहले पीएमसीएच की नर्सिंग छात्रा प्रिया कुमारी के साथ सीनियर छात्रा द्वारा रैगिंग लेने का मामला सामने आया था. मामला पुलिस में दर्ज कराया गया था. इसके साथ ही पीएमसीएच में मामले की जांच को लेकर टीम का गठन किया गया था.
एक सप्ताह के अंदर बायोमीटरिक मशीन से हाजिरी : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर बायोमीटरिक मशीन से हाजिरी शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विजय गुप्ता ने बताया कि हाजिरी के लिए 90 प्रतिशत डॉक्टरों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. बाकी बचे डॉक्टर व पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन दो तीन दिन के अंदर हो जायेगा. उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन कार्य पूरा हो जाने के बाद हाजिरी शुरू कर दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें