31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीनियर ने जूनियर का काटा बाल, खूब चले लात और घूंसे

पटना/पटना सिटी : मेडिकल कॉलेजों में रैगिंग का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. नालंदा मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे एमबीबीएस के जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. रैगिंग कॉलेज के छात्रावास में शनिवार की देर रात डेढ़ बजे हुई है. आरोप है कि पीड़ित छात्र का कपड़ा […]

पटना/पटना सिटी : मेडिकल कॉलेजों में रैगिंग का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. नालंदा मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे एमबीबीएस के जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. रैगिंग कॉलेज के छात्रावास में शनिवार की देर रात डेढ़ बजे हुई है. आरोप है कि पीड़ित छात्र का कपड़ा उतार कर बाल काट दिया गया और बुरी तरह से पीटा गया. हालांकि, इसके विरोध में जूनियर छात्र एकजुट हो गये और सीनियर और जूनियर में जम कर मारपीट भी हुई. अगमकुआं पुलिस पहुंची, तो मामला शांत हुआ. हालांकि, कॉलेज प्रशासन की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया गया है. सोमवार को एंटी रैगिंग सेल के सदस्यों की बैठक बुलायी गयी है. इसके बाद मामले पर कार्रवाई की जायेगी.
सीढ़ी पर चढ़ने से शुरू हुआ विवाद : मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम एनएमसीएच के मेडिकल हॉस्टल में 2016 बैच का एक छात्र सीढ़ी पर चढ़ रहा था. उसी सीढ़ी से 2015 बैच का एक छात्र भी जा रहा था. जल्दीबाजी में दोनों की टक्कर हो गयी. इस पर सीनियर छात्र को गुस्सा आ गया और वहीं पर बहस होने लगी. मामला यहीं शांत नहीं हुआ, सीनियर छात्र ने उस जूनियर छात्र की बाल काट दी.
इसकी सूचना जूनियर छात्र ने अपने साथियों को दी. बाद में एक रूम में छात्रों ने बैठ कर प्लानिंग की और बाल काटने का कारण पूछने के लिए छात्र सीनियर के रूम में जा पहुंचे. इसके बाद वहां विवाद हो गया और जूनियर छात्रों ने सीनियर को थप्पड़ जड़ दिया. ऐसे में फोन कर सीनियर ने अपने साथियों को बुलाया और रात को ही दोनों पक्षों में करीब दो बजे तक मारपीट हुई. इस घटना का चश्मदीद 2012 बैच का एक सीनियर छात्र था, जो कि इन्हें मारपीट करने से रोक रहा था. उस छात्र ने सूचना वार्डन को दी. इसके बाद वार्डन ने प्रिंसिपल को सूचना दी. प्रिंसिपल के फोन करने पर मौके पर अगमकुआं थाने की पुलिस पहुंची, तो मामला शांत हुआ.
पहले भी हो चुका है विवाद : नालंदा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग और चंदा को लेकर सीनियर व जूनियर छात्रों के बीच पहले भी विवाद और मारपीट की घटनाएं हुई है. पिछले वर्ष भी सरस्वती पूजा के समय में चंदा को लेकर सीनियर व जूनियर में मारपीट की घटनाएं घटी थी.
दोषी पर कार्रवाई होगी
एनएमसीएच के नये हॉस्टल में एमबीबीएस छात्रों के बीच मारपीट की घटना की सूचना मुझे मिली है. रैगिंग है या फिर आपसी विवाद, इसके लिए सोमवार को एंटी रैगिंग सेल के सदस्यों की बैठक बुलायी गयी है. जो, दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई होगी.
डॉ शिव कुमारी प्रसाद, प्रिंसिपल, एनएमसीएच
शिकायत पर ही कार्रवाई
मारपीट के बाद मैं खुद हॉस्टल पहुंचा था. एक छात्र को चोट भी आयी है. लेकिन, किसी ने भी लिखित में शिकायत नहीं की है. रविवार की दोपहर 15 एमबीबीएस छात्र थाने भी आये थे. शिकायत करने की बात कहीं, तो वह एक-एक कर के निकल गये. लिखित में शिकायत आती है, तो कार्रवाई होगी.
कामाख्या नारायण सिंह, थानाध्यक्ष, अगमकुआं
रैगिंग की होगी जांच
मेडिकल छात्रावास में मारपीट की घटना एंटी रैगिंग सेल के संज्ञान में आयी है. इसकी जांच-पड़ताल करायी जायेगी. यह लड़ाई रैगिंग को लेकर हुई है या नहीं, इसका फैसला आज की बैठक में हो जायेगी. दोनों ही पक्षों से अलग-अलग बैठ कर पूछताछ की जायेगी.
संजय कुमार, सदस्य, एंटी रैगिंग सेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें