25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : ट्रेन लेट हुई तो पत्थरबाजी ड्राइवर को उतार कर पीटा

दर्जनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज राजेंद्र नगर टर्मिनल पर जयनगर इंटरसिटी में हुई घटना, कई घंटे बाधित रहा परिचालन पटना : शुक्रवार की सुबह ट्रेन लेट होने पर 13226 राजेंद्र नगर-जयनगर इंटरसिटी के यात्रियों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों ने न सिर्फ ट्रेन पर पत्थरबाजी की, बल्कि ड्राइवर को उतार […]

दर्जनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
राजेंद्र नगर टर्मिनल पर जयनगर इंटरसिटी में हुई घटना, कई घंटे बाधित रहा परिचालन
पटना : शुक्रवार की सुबह ट्रेन लेट होने पर 13226 राजेंद्र नगर-जयनगर इंटरसिटी के यात्रियों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों ने न सिर्फ ट्रेन पर पत्थरबाजी की, बल्कि ड्राइवर को उतार कर मारपीट भी की. हंगामे की वजह से काफी देर तक राजेंद्र नगर टर्मिनल पर परिचालन ठप रहा. पटना जंक्शन और टर्मिनल के बीच कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गयी. इन ट्रेनों के सवार यात्री परेशान होते रहे. आरपीएफ ने इस मामले में उप स्टेशन प्रबंधक के बयान पर रेलवे एक्ट की धारा 146, 153 व 174 के तहत मामला दर्ज किया है.
मामले में दो लोग पप्पु कुमार व मुन्ना कुमार की पहचान की गयी है. यही नहीं, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दूसरे आरोपियों की भी पहचान की जा रही है. टर्मिनल के उप स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि आरपीएफ में रेलवे एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है. उपद्रव करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
इसलिए हुई देरी
रेल अधिकारियों के मुताबिक 13226 राजेंद्र नगर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस के गार्ड ब्रेक में किसी ने शौच कर दिया था. जैसे ही गार्ड की नजर पड़ी, उसने इसे साफ करानेका प्रयास करना शुरू कर दिया.
शौच को जल्दीबाजी में साफ करना संभव नहीं था, इसलिए इसे पानी से साफ किया गया. इसमें काफी देर समय लग गया. नतीजा ट्रेन विलंब हो गयी. वहीं, बार-बार घोषणा किये जाने के बावजूद ट्रेन नहीं खोलेजाने से यात्रियों का गुस्सा बढ़ता चला गया.
ड्राइवर से बदतमीजी
ट्रेन लगातार लेट होने पर यात्रियों का समूह ड्राइवर के पास पहुंच गया और बदतमीजी करने लगा. कुछ लोगों ने पत्त्थरबाजी भी शुरू कर दी, जिससे अफरा-तफरी मच गयी. ऐसे लोगों ने ट्रैक पर पत्थर रख कर परिचालन को रोक दिया. काफी देर तक हंगामे का माहौल बना रहा. आरपीएफ द्वारा ऐसा करने से रोके जाने पर उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. बाद में फोर्स उतार कर उपद्रवियों पर काबू पाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें