37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पिता की हत्या के केस में गवाह था सुमित, चाचा ने गवाही देने से मना किया नहीं माना, तो कर दी हत्या

पटना : किराना व्यवसायी सुमित कुमार झा की हत्या आपसी विवाद में हुई है, क्योंकि नामजद आरोपितों में लगभग सभी उसके गोतिया हैं. सुमित अपने पिता फुन्नु झा की हत्या के केस का गवाह भी था, जिसके कारण उस केस का आरोपित डब्ल्यू झा हमेशा सुमित पर यह दबाब बनाता रहा कि वह गवाही देने […]

पटना : किराना व्यवसायी सुमित कुमार झा की हत्या आपसी विवाद में हुई है, क्योंकि नामजद आरोपितों में लगभग सभी उसके गोतिया हैं. सुमित अपने पिता फुन्नु झा की हत्या के केस का गवाह भी था, जिसके कारण उस केस का आरोपित डब्ल्यू झा हमेशा सुमित पर यह दबाब बनाता रहा कि वह गवाही देने के लिए नहीं जाये, लेकिन इसके बावजूद सुमित ने गवाही दी. इसका नतीजा था कि डब्ल्यू झा के साथ ही उसके चाचा शिवेंद्र झा उर्फ टुन्ना झा भी उसके खिलाफ थे. क्योंकि डब्ल्यू झा से टुन्ना झा की अच्छी पटती थी. टुन्ना झा भी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं.
डिपार्टमेंटल स्टोर को बंद करना चाहता था सुमित
सुमित को शायद अनहोनी की आशंका हो चुकी थी और उसने तीन दिन पहले ही अपने परिवार में यह चर्चा की थी कि अब उस डिपार्टमेंटल स्टोर को बंद कर दिया जाये. सुमित किसी भी तरह की पार्टी व्यवस्था को करने का भी ठेका लेता था. उसने परिजनों को जानकारी दी थी कि डिपार्टमेंटल स्टोर से उसे घाटा हो रहा है, इसलिए बंद कर दिया जाये.

सूत्रों की मानें, तो सुमित को इस बात की भनक लग गयी थी कि उसके पिता के हत्यारे उस दुकान के विषय में जान चुके हैं. उन हत्यारों से बचने के लिए ही सारा परिवार 2012 में ही समस्तीपुर को छोड़ कर पटना आ गया था. उसके गांव के लोगों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे लोग कहां रहते हैं. नेहरू नगर में रहने के दौरान जब पुलिस उसके घर तक पहुंची, तो उसने अपना घर बदल लिया था और पटेल नगर में पूरे परिवार के साथ रह रहा था.

चाचा समेत छह पर हत्या की प्राथमिकी
राजाबाजार ब्रह्मस्थानी गली में हुए किराना व्यवसायी सुमित कुमार झा की हत्या के मामले में छह लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह मामला सुमित की मां रानी झा के बयान के आधार पर दर्ज किया गया है. इसमें रानी झा ने सुमित के चाचा टुन्ना झा, डब्ल्यू झा, राकेश झा, पप्पू चौधरी, मनोरंजन गिरि व साजन झा पर हत्या करने का आरोप लगाया है. ये सभी समस्तीपुर के सरायरंजन रुपौली बाजार, सलेमपुर के ही रहनेवाले हैं. इन लाेगों से काफी दिनों से सुमित के परिवार का आपसी विवाद चल रहा था. सुमित के पिता की हत्या करने में डब्ल्यू झा का नाम सामने आया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें