36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेस्‍टइंडीज पर वर्ल्‍ड कप 2015 से बाहर होने का खतरा

नयी दिल्‍ली : भारत दौरा बीच में रद्द करने वाली वेस्‍टइंडीज की टीम पर संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि संकट और गहराता जा रहा है. ऐसी संभावना बन रही है कि वेस्‍टइंडीज की टीम बिना खेले ही अगले साल होने जा रहे विश्व कप मैच से बाहर हो सकती है. […]

नयी दिल्‍ली : भारत दौरा बीच में रद्द करने वाली वेस्‍टइंडीज की टीम पर संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि संकट और गहराता जा रहा है. ऐसी संभावना बन रही है कि वेस्‍टइंडीज की टीम बिना खेले ही अगले साल होने जा रहे विश्व कप मैच से बाहर हो सकती है.

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाडि़यों के बीच वेतन विवाद अभी तक खत्‍म नहीं हुआ है और ऐसी संभावना है कि अभी यह विवाद चलता रहेगा. इधर इस विवाद से कैरेबियाइ बोर्ड को भारी घाटा हो सकता है. सबसे अधिक नुकसान बोर्ड को तब उठाना पड़ सकता है जब टीम बिना खेले ही विश्व कप से बाहर हो जाएगी.विश्व कप शुरू होने में अभी तीन महीने का समय बचा हुआ है. बोर्ड और खिलाडि़यों के बीच विवाद अभी खत्‍म नहीं हुआ. अगर यह जारी रहता है तो विश्व कप में खिलाड़ी हिस्‍सा नहीं ले पायेंगे.

* वेतन विवाद निपटाने में वेस्‍टइंडीज बोर्ड नहीं दिखा रहा दिलचस्‍पी
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाडि़यों के बीच चल रहे वेतन विवाद को खत्‍म करने की ओर बोर्ड दिलचस्‍पी नहीं दिखा रहा है. बोर्ड अपने खिलाडि़यों को मनाने के लिए भी अभी तक कोई पहल नहीं की है.
* वेस्‍टइंडीज बोर्ड और खिलाडियों को नुकसान का अंदाजा नहीं
भारत दौरा बीच में ही छोड़ने के बाद वेस्‍टइंडीज की टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है और मामला इसी तरह से चलता रहेगा तो संभावना है कि बोर्ड को और भी नुकसान हो सकता है. इधर भारत ने वेस्‍टइंडीज बोर्ड को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. अगर भारत वेस्‍टइंडीज दौरे पर टीवी प्रसारण में हुए नुकसान का दावा करता है तो कैरेबियाइ बोर्ड कंगाली की हालत में पहुंच जाएगी.
* हांगकांग की टीम को हो सकता है फायदा
वेस्‍टइंडीज की टीम और बोर्ड के बीच चल रहे वेतन विवाद के कारण अगर कैरेबियाइ टीम विश्व कप में भाग नहीं ले पाती है तो इससे सबसे अधिक हांगकांग को फायदा होगा. क्‍वालिफायर मैच में हांगकांग की टीम तीसरे नंबर पर रही है. अगर वेस्‍टइंडीज की टीम विश्व कप नहीं खेल पाती है तो हांगकांग को विश्व कप में इंट्री मिल जाएगी. गौरतलब हो कि विश्व कप के लिए संयुक्‍त अरब अमीरात और स्‍कॉटलैंड की टीम पहले ही विश्व कप के लिए क्‍वालिफाइ कर ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें