36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश हैं महेंद्र सिंह धौनी

पर्थ : संयुक्त अरब अमीरात पर नौ विकेट की जीत से विश्व कप में अपने अजेय अभियान को तीन जीत तक पहुंचाने वाले भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज यहां कहा कि पूरी टीम अच्छा खेल कर रही है और खेल के सभी विभागों में निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रही है. धौनी ने […]

पर्थ : संयुक्त अरब अमीरात पर नौ विकेट की जीत से विश्व कप में अपने अजेय अभियान को तीन जीत तक पहुंचाने वाले भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज यहां कहा कि पूरी टीम अच्छा खेल कर रही है और खेल के सभी विभागों में निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

धौनी ने यूएई पर जीत के बाद कहा, गेंदबाजों ने वास्तव में बेहतर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है ओर टीम खेल में इसका प्रभाव अन्य विभागों पर भी पडता है. हमारी बल्लेबाजी अच्छी है. हमने आज एक कैच छोड़ा लेकिन क्षेत्ररक्षण भी शानदार है. पूरी टीम अच्छा खेल रही है.

उन्होंने कहा, यह एक मैच का मामला नहीं है. हमने एक के बाद तीन मैचों में ऐसा किया. हमें अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा. धौनी ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की. उन्होंने कहा, जब हम उपमहाद्वीप के बाहर कुछ मैच हार रहे थे तो हम बीच के ओवरों में विकेट नहीं ले पा रहे थे और यह चिंता का विषय था. अब हम नई गेंद से विकेट ले रहे हैं और स्पिनर बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर अधिक दबाव बनाने में सक्षम हैं.
एकतरफा मैच के बारे में धौनी ने कहा, हमने रणनीति बनायी थी और इन परिस्थितियों में उन पर अमल करना महत्वपूर्ण है. हमने विरोधी टीम को रन बनाने का मौका नहीं दिया. इस मैच में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा, उसने अच्छी गेंदबाजी की. पहले पांच ओवर में उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की.
अधिक मैच खेलने पर हम पता कर सकते हैं कि वह डेथ ओवरों में कैसी गेंदबाजी करता है. आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 25 रन देकर चार विकेट लिये और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया.उन्होंने कहा, मैं मैच के ऐसे ओवरों में गेंदबाजी कर रहा था जब रनों पर अंकुश लगाना महत्वपूर्ण था. पहले पांच ओवर के बाद मैं चार विकेट लेने पर ध्यान देने लग गया था. यूएई के कप्तान मोहम्मद तौकिर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को मजबूत टीम ने हर विभाग में शिकस्त दी.
उन्होंने कहा, हमें भारतीय गेंदबाजों ने बुरी तरह झकझोर दिया. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अच्छे क्षेत्र में गेंद करायी. हमें 200 से अधिक रन बनाने चाहिए थे. अश्विन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. हम उसकी गेंदबाजी से सामंजस्य नहीं बिठा पाये. उसे अच्छी उछाल और टर्न मिल रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें