36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WC 2015 : वेस्टइंडीज और भारत के बीच मुकाबला कल, समर्थक होली खेल टीम इंडिया को दे रहे हैं बधाई

पर्थ : लगातार तीन जीत से उत्साह से भरी भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शुक्रवार को यहां अपने चौथे लीग मैच में अस्थिर प्रदर्शन करने वाली लेकिन खतरनाक वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये उतरेगी. इसके पहले आज पर्थ में टीम इंडिया के समर्थक होली खेलते […]

पर्थ : लगातार तीन जीत से उत्साह से भरी भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शुक्रवार को यहां अपने चौथे लीग मैच में अस्थिर प्रदर्शन करने वाली लेकिन खतरनाक वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये उतरेगी. इसके पहले आज पर्थ में टीम इंडिया के समर्थक होली खेलते दिख रहे हैं. समर्थक सड़कों पर टीम इंडिया को होली की बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं.आपको बता दें भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, मजबूत दक्षिण अफ्रीका और कमजोर यूएई के खिलाफ बडी जीत दर्ज की.

इससे वह ग्रुप बी की अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है. भारत इस मैच में यही उम्मीद कर रहा होगा कि उप कप्तान और टीम के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर उठा विवाद टीम की एकाग्रता भंग नहीं करेगा. भारत ओर वेस्टइंडीज के बीच मैच काफी रोमांचक होता है लेकिन कैरेबियाई टीम विश्व कप में वास्तव में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है. उसने इस टूर्नामेंट में भारत पर आखिरी जीत 1992 में वेलिंगटन में दर्ज की थी. वर्तमान फार्म और कागजों पर भी वेस्टइंडीज की टीम भारत के सामने कमजोर नजर आती है. भारत ने अब तक तीनों मैचों में पेशेवर खेल का शानदार नमूना पेश किया है.

पहले तीन मैचों में भारतीय शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने किसी न किसी तरह से योगदान दिया है जबकि गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में आमूलचूल सुधार करके आलोचकों को करारा जवाब दिया है. इससे जैसन होल्डर की अगुवाई वाली युवा टीम के खिलाफ भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कोहली और शिखर धवन ने टूर्नामेंट के शुरु से अच्छी फार्म दिखायी है जबकि सुरेश रैना ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उपयोगी योगदान दिया था। रोहित शर्मा पहले दो मैच में नहीं खेल पाये थे लेकिन यूएई के खिलाफ उन्होंने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया और अर्धशतक जडा. विशेषज्ञ बल्लेबाजों प्रदर्शन से धोनी की फार्म जैसे कमजोर पक्ष भी पीछे छूट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें