27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने हार के बावजूद टीम की तारीफ की

कोलकाता : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच रन की शिकस्त के बावजूद मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 321 रन बनाए जिससे जवाब में भारत नौ […]

कोलकाता : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच रन की शिकस्त के बावजूद मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 321 रन बनाए जिससे जवाब में भारत नौ विकेट पर 316 रन ही बना सका. भारत की ओर से केदार जाधव ने 75 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए जबकि कोहली (55) और हार्दिक पंड्या (56) ने अर्धशतक जड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. भारत ने हालांकि श्रृंखला 2-1 से जीती. जाधव और पंड्या ने छठे विकेट के लिए 104 रन भी जोड़े.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘जाधव हमारे लिए शानदार खोज रहा है. पिछले साल हमने उसका समर्थन किया, उसे काफी मैच खेलने को नहीं मिले. लेकिन उसने मौकों का फायदा उठाया. वह युवी और धौनी को उपरी क्रम में बल्लेबाजी का मौका देता है और वह खेल को काफी अच्छी तरह पढ़ता है, यह बहुमूल्य है. हार्दिक भी ऑलराउंडर के रुप में खुद को स्थापित कर रहा है. मैंने जैसे ही पिच देखी तो लगा कि यह चैम्पियन्स ट्रॉफी की तैयारी के लिए अच्छी है.” उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजों को जज्बा दिखाना था और सिर्फ पांच रन से हारने से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा.”
जाधव ने भारत को अंत तक मैच में बनाए रखा और अंतिम ओवर में 16 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली दो गेंद पर 10 रन बनाने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए. अंतिम ओवर के संदर्भ में मैन आफ द सीरीज बने जाधव ने कहा, ‘‘मैं सभी छह गेंद खेलने की योजना बना रहा था. मुझे पता था कि अगर मैं ऐसा कर पाया तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा. जिस गेंद पर मैं आउट हुआ उस गेंद पर बड़ा शाट खेलने की स्थिति में नहीं था क्योंकि मैं तब मूव कर रहा था और यही कारण है कि खराब शाट खेला.”
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया. उन्होंने कहा, ‘‘यह इंग्लैंड के विकेट की तरह था और जब आप टास हार जाते हो तो आपको इसका सामना करना होता है. ओस से निपटने में काफी परेशानी हुई. जेसन राय और सैम बिलिंग्स ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया.”
उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों ने हमें अच्छी स्थिति में रखा. अहम मौकों पर विकेट मिलने से मदद मिली और उन्हें अच्छी गेंदबाजी करने का फायदा मिला.” अंतिम ओवर के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘पहली दो गेंद पर छक्का और चौका लगा लेकिन उसकी (क्रिस वोक्स की) तीसरी और चौथी गेंद बेहतरीन थी और जैसा कि मैंने कहा हमने अच्छा किया जिससे रुख बदल गया.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें