36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका में सम्मानित हुए महेंद्र सिंह धौनी

न्यूयार्क : निजी दौरे पर अमेरिका गये भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मैदान पर उनकी उपलब्धियों और जज्बे के कारण लोगों विशेषकर बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत होने पर न्यूजर्सी में एक प्रस्ताव के जरिये सम्मानित किया गया. एडिसन की ‘एडिसन काउंसिल आफ द टाउनशिप’ ने धौनी को न्यू जर्सी की […]

न्यूयार्क : निजी दौरे पर अमेरिका गये भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मैदान पर उनकी उपलब्धियों और जज्बे के कारण लोगों विशेषकर बच्चों के लिए प्रेरणास्रोत होने पर न्यूजर्सी में एक प्रस्ताव के जरिये सम्मानित किया गया.

एडिसन की ‘एडिसन काउंसिल आफ द टाउनशिप’ ने धौनी को न्यू जर्सी की टोम्स रिवर सिटी में निजी समारोह में सम्मानित किया.
एडिसन क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अतुल हुक्को ने धौनी को प्रस्ताव पेश किया जिसमें ‘सीमित ओवरों के क्रिकेट के महानतम फिनिशर में से एक’ होने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.इस प्रस्ताव में क्रिकेट में धौनी की उपलब्ध्यिों का जिक्र था. इसमें 2004 में उनके पदार्पण से लेकर 2007 आईसीसी विश्व ट्वेंटी20, 2011 क्रिकेट विश्व कप और 2013 आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम की अगुवाई करते हुए शानदार जीतों का वर्णन है.
प्रस्ताव में कहा गया, ‘‘अपने नेतृत्व कौशल, असाधारण आचरण और जज्बे, विनम्रता और मैदान पर प्रचार से दूर रहने के कारण धौनी सभी उम्र के बच्चों के लिए प्रेरणा है जिसमें न्यू जर्सी में दक्षिण एशिया के बच्चे भी शामिल हैं.’ प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि एडिसन ‘आफ सीजन’ में घर से दूर धौनी का घर बन गया है.
प्रस्ताव में कहा गया कि एडिसन के दक्षिण एशियाई माता पिता को धौनी की नेतृत्व क्षमता और विनम्रता अपने बच्चों में देखकर खुशी होगी जिससे कि वे दुनिया के बेहतर नागरिक बनें.इससे पहले रविवार को धौनी ने अमेरिका में टोम्स रिवर में सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना की थी.
धौनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी और झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने भी पूजा अर्चना की. इस मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है और यह इस साल जनता के लिए खोला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें