36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैंपियन्स लीग टी20 : बारबाडोस को हरा होबार्ट हरिकेन्स सेमीफाइनल में

मोहाली : बायें हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी की शानदार गेंदबाजी तथा पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक की विषम परिस्थितियों में खेली गयी पारी की मदद से आस्ट्रेलिया की होबार्ट हरिकेन्स ने आज यहां बारबाडोस ट्राइडेंट्स को दस गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराकर चैंपियन्स लीग टी20 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. बारबाडोस की […]

मोहाली : बायें हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी की शानदार गेंदबाजी तथा पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक की विषम परिस्थितियों में खेली गयी पारी की मदद से आस्ट्रेलिया की होबार्ट हरिकेन्स ने आज यहां बारबाडोस ट्राइडेंट्स को दस गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराकर चैंपियन्स लीग टी20 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

बारबाडोस की टीम टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 19.4 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गयी. उसकी तरफ से पिछले मैच के शतकवीर जोनाथन कार्टर ने सर्वाधिक 42 रन बनाये. डोहर्टी के सामने उनके बाकी बल्लेबाज नहीं टिक पाये. बायें हाथ के इस स्पिनर ने 27 रन देकर चार विकेट लिये. बेन हिल्फेनहास (14 रन देकर दो) और डग बोलिंजर (27 रन देकर दो) ने उनका अच्छा साथ दिया.

इसके जवाब में होबार्ट की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 13वें ओवर में उसका स्कोर चार विकेट पर 71 रन था लेकिन मलिक (35 गेंद पर नाबाद 39) ने एक छोर संभाले रखा. उन्हें जोनाथन वेल्स (नाबाद 23) के रुप में अच्छा जोडीदार मिला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 35 गेंदों पर 46 रन की अटूट साङोदारी की जिससे होबार्ट ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 117 रन बनाकर जीत दर्ज की.

होबार्ट की यह चार मैच में तीसरी जीत है जिससे वह 12 अंक लेकर ग्रुप बी से शीर्ष पर चल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गया है. आस्ट्रेलियाई टीम की जीत का मतलब है कि केप कोबराज, नार्दर्न नाइट्स और बारबाडोस सेमीफाइनल की दौड से बाहर हो गये हैं. बारबाडोस की यह लगातार तीसरी हार है.

होबार्ट की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में अच्छी फार्म में चल रहे बेन डंक (शून्य) का विकेट गंवा दिया. एडेन ब्लिजार्ड (21) आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज थे. कप्तान टिम पेन (21) दसवें ओवर तक क्रीज पर टिके रहे लेकिन कुछ खास नहीं कर पाये. ट्रेविस ब्रिट (9) के आउट होने से होबार्ट के लिये छोटा लक्ष्य भी बडा लगने लगा.

मलिक ने ऐसे समय में अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया. उन्होंने शुरु में सतर्कता बरती और एक दो रन लेकर स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दिया. यही कारण रहा कि इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अपनी पारी में केवल तीन चौके लगाये. इनमें से उन्होंने दो चौके रेयाड एमरिट की लगातार गेंदों पर लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी. इस बीच वेल्स ने रामपाल पर छक्का जडकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया था.

इससे पहले बारबाडोस ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को हिल्फेनहास और बोलिंजर के सामने संघर्ष करना पडा जबकि डोहर्टी ने मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिये परेशानी खडी की. बारबाडोस के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. कार्टर के अलावा दिलशान मुनावीरा (18), जेम्स फ्रैंकलिन (12) और अकील हुसैन (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे. बारबाडोस को अपना आखिरी मैच नार्दर्न नाइट्स से खेलना है जो अब औपचारिकता बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें