28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेस्ट मैच : पाक का बड़ा स्कोर,ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल बढ़ी,यूनिस ने जड़ा दोहरा शतक

अबु धाबी : बेहतरीन फार्म में चल रहे यूनिस खान के दोहरे शतक से पाकिस्तान ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरा टेस्ट और सीरीज में हार से बचने की कड़ी चुनौती है. यूनिस ने अपना पांचवां दोहरा शतक जड़ते हुए 213 रन की पारी खेली, जिससे पाकिस्तान ने दूसरे […]

अबु धाबी : बेहतरीन फार्म में चल रहे यूनिस खान के दोहरे शतक से पाकिस्तान ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरा टेस्ट और सीरीज में हार से बचने की कड़ी चुनौती है. यूनिस ने अपना पांचवां दोहरा शतक जड़ते हुए 213 रन की पारी खेली, जिससे पाकिस्तान ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी छह विकेट पर 570 रन पर घोषित की.

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 22 रन बनाये थे. डेविड वार्नर 16, जबकि नाइट वॉचमैन नाथन लियोन एक रन बना कर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब भी 548 रन से पिछड़ रही है, जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स (05) का विकेट गंवाया, जिन्होंने तेज गेंदबाज इमरान खान की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया. इससे पहले यूनिस के अलावा पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिसबाह-उल-हक (101) और अजहर अली (109) ने भी शतक जडे.

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़नेवाले यूनिस ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबदबा बनाया. उन्होंने साढ़े आठ घंटे की अपनी पारी के दौरान 349 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और दो छक्के मारे. यूनिस ने ग्लेन मैक्सवेल पर छक्का जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में एक रन के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया. वह इसके बाद पीटर सिडल की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे.

यूनिस ने इस पारी के दौरान 181 रन बनाते ही अपने 93वें टेस्ट में 8000 टेस्ट रन पूरे किये. वह यह उपलब्धि हासिल करनेवाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के जावेद मियांदाद (8832) और इंजमाम-उल-हक (8829) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

कप्तान मिसबाह-उल-हक ने भी मैक्सवेल पर रिवर्स स्वीप के साथ 166 गेंद में अपना शतक पूरा किया. वह हालांकि शतक जड़ने के तुरंत बाद स्टीव स्मिथ को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गये. मिसबाह ने 168 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने यूनिस खान के साथ चौथे विकेट के लिए 181 रन की साङोदारी की. पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने के बाद अब पाकिस्तान की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1994 के बाद से पहली सीरीज जीतने पर टिकी है. पाकिस्तान ने दुबई में पहला टेस्ट 221 रन से जीता था.

इससे पहले सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र सफलता अजहर अली (109) के रूप में मिली. पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 304 रन से की और शुक्रवार की नमाज के कारण लंबे ढाई घंटे के सत्र में 101 रन जोड़े. यूनिस ने अली के साथ तीसरे विकेट के लिए 236 रन की साङोदारी की. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साङोदारी का जावेद मियांदाद और तस्लीम आरिफ का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने फैसलाबाद में 1980 में 223 रन की साङोदारी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें