34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका पर जीत के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत को फायदा, टॉप फाइव में जगह मिली

कोलंबो : श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत के बाद पांचवें स्थान पर काबिज भारत ने महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक हासिल किये और अब वह आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के करीब पहुंच गया है. एसएससी में तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर 117 रन की जीत दर्ज करके भारत ने […]

कोलंबो : श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत के बाद पांचवें स्थान पर काबिज भारत ने महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक हासिल किये और अब वह आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के करीब पहुंच गया है.

एसएससी में तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर 117 रन की जीत दर्ज करके भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीती जो श्रीलंकाई सरजमीं पर उसकी 22 साल में श्रृंखला में पहली जीत है. विराट कोहली की टीम ने 97 अंकों के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में शिरकत की थी और 2011 के बाद विदेशों में पहली श्रृंखला जीतने पर उसे तीन रैंकिंग अंक मिले. यह कोहली की कप्तान के रुप में पहली टेस्ट जीत है.

इंग्लैंड (102 अंक, तीसरा स्थान), पाकिस्तान (101 अंक, चौथा स्थान) और भारत (100 अंक, पांचवां स्थान) के बीच केवल तीन अंकों का अंतर है. न्यूजीलैंड भारत से एक अंक पीछे छठे स्थान पर है. इस बीच श्रीलंका की टीम पहले की तरह सातवें स्थान पर है लेकिन उसे तीन रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ है. दक्षिण अफ्रीका 125 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है जबकि ऑस्ट्रेलिया उससे काफी पीछे 106 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें