36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनी पिक्चर्स ने टेन स्पोर्ट्स को 2579 करोड़ रुपये में खरीदा

नयी दिल्ली : मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड (जील) ने अपने खेल चैनल टेन स्पोर्ट्स को पूर्ण नकदी करार के तहत सोनी पिक्चर्स को 38 करोड़ 50 लाख डालर (लगभग 2579 करोड़ रुपये) में बेच दिया है. जील ने बंबई स्टाक एक्सचेंज को बताया, ‘‘कंपनी के बोर्ड निदेशकों ने कंपनी के खेल प्रसारण व्यवसाय […]

नयी दिल्ली : मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड (जील) ने अपने खेल चैनल टेन स्पोर्ट्स को पूर्ण नकदी करार के तहत सोनी पिक्चर्स को 38 करोड़ 50 लाख डालर (लगभग 2579 करोड़ रुपये) में बेच दिया है.

जील ने बंबई स्टाक एक्सचेंज को बताया, ‘‘कंपनी के बोर्ड निदेशकों ने कंपनी के खेल प्रसारण व्यवसाय की सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) को बिक्री और स्थानातंरण की स्वीकृति दे दी है. यह पूर्ण नकदी करार 38 करोड़ 50 लाख डालर का है.” जील ने कहा कि कंपनी और उसकी अधीनस्थ कंपनियों ने इस संबंध में जरुरी करार पूरा कर लिया है.
कंपनी ने बताया कि फिलहाल उसका खेल प्रसारण व्यवसाय मारिशस की ताज टीवी लिमिटेड के अंतर्गत आता है जो टेलीविजन चैनलों के ‘टेन’ ब्रांड के टीवी चैनलों और ताज टेलीविजन (इंडिया) के जरिये सामग्री के वितरण और प्रसारण का व्यवसाय करता है. ताज टेलीविजन (इंडिया) के पास मारिशस के ताज टीवी लिमिटेड के स्वामित्व वाले खेल चैनल के भारत में डाउनलिंकिंग, वितरण, विपणन और खेल चैनल पर विज्ञापन की बिक्री के एक्सक्लूसिव अधिकार हैं.
कंपनी के कुल राजस्व में खेल प्रसारण व्यवसाय का कुल हिस्सा 631 करोड़ रुपये था और 2015-16 में 37 करोड़ 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ था. जील ने 2006 में दुबई के अब्दुल रहमान बुखातिर के ताज समूह से टेन स्पोर्ट्स को खरीदा था. टेन स्पोर्ट्स के जिन चैनलों का अधिग्रहण किया गया है उनमें टेन 1, टेन 1एचडी, टेन 2, टेन 3, टेन गोल्फ एचडी, टेन क्रिकेट, टेन स्पोर्ट्स शामिल हैं जो भारतीय उपमहाद्वीप सहित मालदीव, सिंगापुर, हांगकांग, कैरेबिया और पश्चिम एशिया के कई देशों में संचालन करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें