27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इस साल क्रिकेटप्रेमियों की रातों की नींद उड़ा देगा World Cup

क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप 2015 शुरू होने में अब महज 18 दिन रह गये हैं. क्रिकेट के चाहने वालों के लिए यह दिन अब काटे नहीं कट रहा होगा. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की धरती में होने वाला यह विश्व कप आपकी रातों की नींद हराम कर सकता है. आपको रात में कम सोना […]

क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप 2015 शुरू होने में अब महज 18 दिन रह गये हैं. क्रिकेट के चाहने वालों के लिए यह दिन अब काटे नहीं कट रहा होगा. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की धरती में होने वाला यह विश्व कप आपकी रातों की नींद हराम कर सकता है. आपको रात में कम सोना होगा. आपको अनिंद्रा जैसी परेशानी हो सकती है.घबराइये नहीं मैं आपको डरा नहीं रहा हूं. बल्कि एक हकीकत से रू-ब-रू करा रहा हूं.

ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड की धरती में खेले जाने वाले सारे मैच भारतीय समय अनुसार बहुत जल्‍द होंगे, वैसे में भारतीय दर्शकों को अपनी नींद खराब करके मैच का आनंद लेना पड़ा सकता है. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में जितने भी मैच होने हैं सभी मैच भारतीय समयानुसार 6:30 और दिवारात्री की मैच 9 बजे सुबह होने हैं. जिससे दर्शकों को परेशानी नहीं होगी, लेकिन न्‍यूजीलैंड की धरती में जितने भी मैच खेले जाने हैं सभी में रात्री जागरण करना पड़ेगा.

न्‍यूजीलैंड में विश्व कप के 24 मैच होने हैं. भारतीय समयानुसार न्‍यूजीलैंड के सारे मैच सुबह 3:30 से शुरू होंगे. क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले उद्घाटन मैच सहित न्यूजीलैंड में होने वाले ये मैच भारतीय दर्शकों की न सिर्फ नींद, बल्कि दिनचर्या भी खराब करने वाले होंगे.

भारत में क्रिकेट विश्व कप को लेकर खासा उत्‍साह रहता है. जब भी भारत का मैच रहता है भारत की सड़कें खाली हो जाती है. मानों शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया हो. वैसे में जब मैच 3:30 बजे शुरू होती है तो दर्शकों को अपनी नींद से नाता तोड़ना ही पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें