34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सिक्‍सर किंग बने धौनी, मोहाली पर विराट कब्‍जा

मोहाली : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कल मोहाली में विराट-धौनी का कब्‍जा हो गया. कल कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली का दिन था. दोनों ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. धौनी के लिए तो मोहाली हमेशा से लक्‍की रहा है. कल के मैच में भी उन्‍होंने […]

मोहाली : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कल मोहाली में विराट-धौनी का कब्‍जा हो गया. कल कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली का दिन था. दोनों ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. धौनी के लिए तो मोहाली हमेशा से लक्‍की रहा है. कल के मैच में भी उन्‍होंने शानदार 80 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्‍होंने 91 गेंद का सामना किया और 6 चौकों और तीन छक्‍कों जमाये.
इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भारत की ओर से वनडे में सबसे अधिक छक्‍कों का रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. धौनी ने अब तक 281 वनडे में 196 छक्‍के जमाये हैं और सचिन के 195 छक्‍कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. सचिन ने 463 वनडे मैच में 195 छक्‍के जमाये हैं. धौनी सचिन को पीछे छोड़ते हुए भारत की ओर से सबसे अधिक छक्‍के जमाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं और साथ ही दुनिया के पांचवें बल्‍लेबाज बन गये हैं.
इससे मामले में पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी सबसे अधिक 351 छक्‍कों के साथ टॉप पर मौजूद हैं दूसरे नंबर पर श्रीलंका के तूफानी बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या 270, तीसरे नंबर पर वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल 238 और चौथे नंबर पर न्‍यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम 200 छक्‍कों के साथ मौजूद हैं.
कल के मैच में धौनी हालांकि सचिन के एक रिकॉर्ड को महज कुछ रनों से नहीं तोड़ पाये. दरअसल मोहाली में अब तक सबसे अधिक स्‍कोर बनाने के मामले में सचिन सबसे आगे हैं सचिन ने इस मैदान पर 366 रन बनाये हैं और धौनी दूसरे नंबर पर रहते हुए अब तक 356 रन बना लिये हैं.
कल के मैच में विराट कोहली छाये रहे. उन्‍होंने कल नॉटआउट रहते हुए शानदार 151 रन की पारी खेली और धौनी के रिकॉर्ड 139 रन की पारी को पछाड़ दिया. मोहाली में अब कोहली टॉप स्‍कोरर बन गये हैं. कोहली के विराट पारी के लिए उन्‍हें कल मैन ऑफ दी मैच से सम्‍मानित किया गया. कल के मैच में कोलली ने अपने वनडे कैरियर का 26वां शतक भी पूरा किया और श्रीलंका के कुमार संगकारा के 25 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. कल के मैच में विराट-धौनी ने सचिन के मोहाली पर कब्‍जा जमा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें