24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL : वार्नर की धमाकेदार पारी, सनराइजर्स की RCB पर जीत

हैदराबाद : कप्तान डेविड वार्नर की एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित आईपीएल नौ में आज यहां रायल चैलेंंजर्स बेंगलूर को 15 रन से हराकर शीर्ष चार में जगह बनायी. बारिश और तेज हवाओं के कारण मैच एक घंटा देरी से शुरु हुआ. बाद में उप्पल के स्टेडियम में वार्नर […]

हैदराबाद : कप्तान डेविड वार्नर की एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित आईपीएल नौ में आज यहां रायल चैलेंंजर्स बेंगलूर को 15 रन से हराकर शीर्ष चार में जगह बनायी. बारिश और तेज हवाओं के कारण मैच एक घंटा देरी से शुरु हुआ.

बाद में उप्पल के स्टेडियम में वार्नर के बल्ले से तूफान और रन वर्षा हुई. वार्नर ने 50 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 92 रन बनाये. उन्होंने इस बीच केन विलियमसन (38 गेंदों पर 50 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 124 रन की साझेदारी की. डेथ ओवरों में मोएजेस हेनरिक्स ने 14 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की तूफानी पारी खेली.

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले सनराइजर्स ने पांच विकेट पर 194 रन का दमदार स्कोर खडा किया. आरसीबी ने बडे लक्ष्य के सामने कप्तान विराट कोहली का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन केएल राहुल : 28 गेंदों पर 51 रन : ने अर्धशतक जमाया जबकि एबी डिविलियर्स ने 32 गेदों पर 47 रन की पारी खेली. सचिन बेबी (27) और केदार जाधव (नाबाद 25) की पारियां भी हार का अंतर कम ही कर पायी क्योंकि आरसीबी आखिर में छह विकेट पर 179 रन तक ही पहुंच पाया. सनराइजर्स की यह सातवें मैच में चौथी जीत है और अब वह आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है. आरसीबी को छठे मैच में चौथी हार झेलनी पडी है और उसके अभी केवल चार अंक हैं.

बडे लक्ष्य के सामने क्रिस गेल की जगह सलामी बल्लेबाज के रुप में उतरे राहुल ने शुरु से ही हावी होने की कोशिश की और पहले विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी में वह अपने कप्तान विराट कोहली (17 गेंदों पर 14 रन) हावी रहे.

मुस्तफिजुर रहमान पावरप्ले के आखिरी ओवर में आक्रमण पर लगाये गये और उन्होंने दूसरी गेंद पर कोहली को बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच कराकर सनराइजर्स को बडी सफलता दिलायी. राहुल ने फिर से साबित किया कि वह लंबी अवधि ही नहीं छोटे प्रारुप में भी प्रभावी हैं. उन्होंने 26 गेंदों पर लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये और हेनरिक्स की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. राहुल ने छह चौके और एक छक्का लगाया. डिविलियर्स को दो जीवनदान मिले.

जब वह 17 रन पर थे तब दीपक हुड्डा ने उनका कैच छोडा लेकिन शेन वाटसन (2) इतने भाग्यशाली नहीं रहे. दूसरा रन लेने के प्रयास में वह बरिंदर सरण के थ्रो पर रन आउट हो गये. डिविलियर्स ने हेनरिक्स पर लगातार दो छक्के जडकर अपने तेवर दिखाये लेकिन सरण की गेंद पर विलियमसन ने उनके कैच में लेने में गलती नहीं की. पिछले तीन साल में आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे सचिन बेबी ने 16 गेंदों पर 27 रन बनाकर अंतिम एकादश में अपने चयन को सही ठहराने के सार्थक प्रयास किये.

जाधव ने भी अपनी नाबाद पारी में दो छक्के लगाये. इससे पहले सनराइजर्स ने पावरप्ले के शुरुआती छह ओवरों में वार्नर के कुछ आकर्षक शाट की बदौलत 49 रन बनाये और इस बीच शिखर धवन (11) का विकेट गंवाया. पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके फार्म में वापसी करने वाले धवन ने गेंदबाज केन रिचर्डसन को कैच का अभ्यास कराया.

सनराइजर्स की बल्लेबाजी इस सत्र में अब तक दो मैचों को छोडकर वार्नर के ईद गिर्द ही घूमती रही और उन्होंने फिर से आगे बढकर नेतृत्व किया. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 32 गेंदों पर वर्तमान सत्र का पांचवां और अपने करियर का कुल 50वां अर्धशतक पूरा किया. वह आईपीएल में 50 या इससे अधिक रन की 30 पारियां खेलने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गये हैं.

वार्नर ने इसके बाद परवेज रसूल पर छक्का जमाया और जब उनके हमवतन आस्ट्रेलियाई रिचर्डसन अपना अगला स्पैल करने के लिये आये तो वार्नर ने दो छक्कों और एक चौके से उनका स्वागत किया. तबरेज शम्सी की गेंद भी उन्होंने लांग आन पर छह रन के लिये भेजी.

इसके बाद अगली गेंद भी वह सीमा रेखा के पार भेजना चाहते थे लेकिन मुस्तैद डिविलियर्स को आसान कैच दे बैठे. विलियमसन ने वार्नर के साथ सहयोगी की भूमिका निभायी. न्यूजीलैंड के इस भरोसेमंद बल्लेबाज ने इस बीच टी20 में 2000 रन भी पूरे किये. उन्होंने अपना 11वां अर्धशतक पूरा करने लिये 37 गेंद खेली लेकिन इसके तुरंत बाद शेन वाटसन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. विलियमसन ने सात चौके लगाये. अब डेथ ओवरों की जिम्मेदारी हेनरिक्स पर थी.

उन्होंने रिचर्डसन पर दो छक्के जडकर अपने तेवर दिखाये. रिचर्डसन ने 45 रन देकर दो विकेट लिये. इनमें से आखिरी दो ओवरों में उन्होंने 32 रन लुटाये. हेनरिक्स ने शम्सी पर छक्का और चौका लगाया लेकिन वाटसन के सामने उनकी नहीं चली जिन्होंने आखिरी ओवर में केवल छह रन दिये. वाटसन ने 33 रन देकर एक विकेट लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें