33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोहित शर्मा ने बताया, क्या है टीम इंडिया की सफलता का राज

मुंबई : स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को हाल के समय में सभी प्रारुपों में मिली शानदार सफलता का मुख्य कारण एक इकाई के रुप में खेलना है. रोहित ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा, जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय सभी को […]

मुंबई : स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को हाल के समय में सभी प्रारुपों में मिली शानदार सफलता का मुख्य कारण एक इकाई के रुप में खेलना है.

रोहित ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा, जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय सभी को जाता है क्योंकि आप शहर के लिये खेल रहे हों या देश की तरफ से आपको मैच जीतना होता है और यह आसान काम नहीं है. हम लगातार छह श्रृंखलाएं जीत पाये क्योंकि हम एक इकाई के रुप में खेले.

भारत ने सीमित ओवरों के प्रारुप में वेस्टइंडीज को उसकी सरजमीं पर 3-1 से हराया और श्रीलंका को उसकी धरती पर 5-0 से करारी शिकस्त दी। इसके बाद आस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर 4-1 से पराजित किया. रोहित ने कहा कि अगर टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं करती है तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करना संभव नहीं है.
उन्होंने कहा, अगर आप (टीम) टूर्नामेंट जीतना चाहती है तो फिर एक या दो खिलाडियों के प्रदर्शन से ही जीत दर्ज करना संभव नहीं है. प्रत्येक का योगदान देना जरुरी है क्योंकि यह टीम खेल है. हम एक लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं और मेरा मानना है कि यह टीम के लिये अच्छा है. रोहित ने कहा, टीम के सभी खिलाड़ी एक सोच के साथ खेलते हैं जिससे मदद मिलती है और एक या दो नहीं बल्कि प्रत्येक खिलाड़ी योगदान दे रहा है.
रोहित से पूछा गया कि क्या लक्ष्य 2019 विश्व कप है, उन्होंने कहा, विश्व कप में अभी डेढ़ साल का समय बचा है. अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा. हां हमारा लक्ष्य 2019 विश्व कप है और उसके लिये तैयारियां चल रही हैं. उन्होंने कहा, जैसा कि हमारे चयनकर्ता, कोच और कप्तान कह चुके हैं कि टीम संयोजन विश्व कप को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है. इससे साफ हो जाता है कि टीम प्रबंधन खिलाडियों से क्या चाहता है. भारत को अब न्यूजीलैंड से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है.
इस श्रृंखला के बारे में रोहित ने कहा, हम यह नहीं सोचते हैं कि हमें क्या करना होगा. जब हम होटल पहुंचेंगे तब तैयारियां शुरू होंगी. दो दिन पहले हमने एक श्रृंखला समाप्त की है. हमारा लक्ष्य अपने खिलाफ खेलने वाली हर टीम को हराना है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें