39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आर विनय कुमार की घातक गेंदबाजी, कर्नाटक ने बंगाल को नौ विकेट से रौंदा

कोलकाता : तेज गेंदबाज आर विनय कुमार की घातक गेंदबाजी के दम पर कर्नाटक ने आज रणजी ट्रॉफी मैच के ग्रुप ए में बंगाल की टीम को हराकर शानदार जीत दर्ज की है. विनय कुमार ने मैच में नौ विकेट चटकाये. कर्नाटक ने बंगाल की बल्लेबाजी की कमजोरी उजागर करते हुए नौ विकेट से जीत […]

कोलकाता : तेज गेंदबाज आर विनय कुमार की घातक गेंदबाजी के दम पर कर्नाटक ने आज रणजी ट्रॉफी मैच के ग्रुप ए में बंगाल की टीम को हराकर शानदार जीत दर्ज की है. विनय कुमार ने मैच में नौ विकेट चटकाये. कर्नाटक ने बंगाल की बल्लेबाजी की कमजोरी उजागर करते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की.

विनय कुमार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 15वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. उन्‍होंने दूसरी पारी में 34 रन देकर छह विकेट हासिल किए जिससे बंगाल की टीम फॉलोआन खेलने के बाद दूसरी पारी में भी 227 रन ही बना सकी. बंगाल ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 29 रन पर गंवाए. कर्नाटक को 71 रन का लक्ष्य मिला.

बंगाल को मनोज तिवारी ने निराश किया. वह पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि दूसरी पारी में भी चार ही बना बना पाए. टीम की ओर से कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला (57) और सुदीप सटर्जी (59) ने अर्धशतक जडे. तिवारी बिलकुल भी लय में नहीं दिखे और पारी के 39वें ओवर में विनय कुमार की पहली गेंद उनके हेलमेट में लगी जिससे इसमें दरार आ गई. वह बाद में इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर आउट हुए.
कर्नाटक ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (36 गेंद में 54 रन, 10 चौके, एक छक्का) की तूफानी पारी की मदद से 10.2 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. यह कर्नाटक की लगातार दूसरी जीत है और टीम दो दौर के बाद 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है. बंगाल के गेंदबाज शिव शंकर पाल ने हालांकि उथप्पा को आउट करके कर्नाटक को बोनस अंक हासिल नहीं करने दिया.
कर्नाटक के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल को मैन आफ द मैच दिया गया. उन्होंने 145 रन की पारी खेलने के अलावा श्रीनाथ अरविंद के साथ 10वें विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें