25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची में 16 नवंबर को भारत-श्रीलंका मैच, धौनी को आराम, विराट को कमान

वनडे सीरीज : श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए धौनी को आराम, विराट को कमान रांची : राज्य के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. अगले महीने 16 नवंबर को वह कप्तान धौनी समेत अन्य क्रिकेट सितारों को जेएससीए स्टेडियम में खेलते देख सकेंगे. वेस्टइंडीज का भारत दौरा रद्द होने के बाद […]

वनडे सीरीज : श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए धौनी को आराम, विराट को कमान
रांची : राज्य के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. अगले महीने 16 नवंबर को वह कप्तान धौनी समेत अन्य क्रिकेट सितारों को जेएससीए स्टेडियम में खेलते देख सकेंगे. वेस्टइंडीज का भारत दौरा रद्द होने के बाद टीम इंडिया नवंबर में श्रीलंका के साथ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी. इनमें से 16 नवंबर को होनेवाला मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं चार अन्य मैच कटक, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जायेंगे.
बीसीसीआइ की कार्य समिति की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें इन पांच शहरों में मैच कराने का निर्णय लिया गया. बैठक में पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गयी और इन तीनों वनडे से रेग्यूलर कप्तान धौनी को आराम दिया गया है. पहले तीनों वनडे में विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की यह सीरीज दो से 19 नवंबर के बीच खेली जायेगी.
दो वनडे की मेजबानी कर चुका है जेएससीए
जेएससीए स्टेडियम में इससे पहले दो वनडे मैच हो चुके हैं. 19 जनवरी 2013 को यहां भारत-इंग्लैंड वनडे, जबकि 23 अक्तूबर 2013 को भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच खेले चुके हैं. इनके अलावा यहां आइपीएल के छह और चैंपियंस लीग टी-20 (सीएलटी-20) के पांच मैच हो चुके हैं. यह पहला मौका होगा, जब श्रीलंका की टीम रांची में कोई मैच खेलेगी.
बिना खेले टीम से बाहर हुए कुलदीप
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया था, लेकिन इस स्पिनर ने टीम में एक अन्य स्पिनर कुलदीप यादव की जगह वापसी की है. इस तरह कुलदीप बिना मौका पाये टीम से बाहर हो गये हैं. तेज गेंदबाज वरुण एरॉन को भी चोटिल मोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है. बोर्ड सचिव संजय पटेल ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे कटक, हैदराबाद, रांची, कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जायेंगे और विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी.
धवन-रहाणो करेंगे ओपनिंग
बायें हाथ के शिखर धवन और अजिंक्य रहाणो को एक बार फिर सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. चोट से उबर चुके रोहित शर्मा को श्रीलंका टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए भारत ए टीम में जगह दी गयी है.
टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणो, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, अमित मिश्र, मुरली विजय, वरुण एरॉन और अक्षर पटेल.
विराट कोहली संभालेंगे कमान
हैदराबाद. टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को श्रीलंका के खिलाफ होनेवाली सीरीज के पहले तीन मैचों से आराम व विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली को भारतीय टीम का नेतृत्व सौंपा गया है. संदीप पाटील की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई सीनियर चयन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया.
कोहली, रैना, रायडू पर जिम्मेवारी
विराट कोहली एक बार फिर मध्यक्रम में सूत्रधार की भूमिका निभायेंगे और उन्हें सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा और साहा का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धर्मशाला में चौथे वनडे में शतक जड़ते फॉर्म में वापसी की थी.
इशांत करेंगे गेंदबाजी में अगुआई
अंतिम दो वनडे के लिए चुने जाने के बावजूद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने वाले इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और वरुण एरॉन तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे. स्पिन विभाग में जिम्मेदारी अश्विन, जडेजा, अमित मिश्र और युवा अक्षर पटेल को सौंपी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें