26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2nd T-20 : रांची पहुंची भारत और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम, धौनी एयरपोर्ट से घर के लिए रवाना

रांची : श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच के लिए भरतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई टीम रांची पहुंच चुकी है. एयरपोर्ट में जैसे ही खिलाड़ी बाहर निकले लगे क्रिकेट प्रशंसकों ने उनका स्‍वागत किया. क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए लोग परेशान दिखे. टीम इंडिया के […]

रांची : श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच के लिए भरतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई टीम रांची पहुंच चुकी है. एयरपोर्ट में जैसे ही खिलाड़ी बाहर निकले लगे क्रिकेट प्रशंसकों ने उनका स्‍वागत किया. क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए लोग परेशान दिखे.

टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी एयरपोर्ट से सीधे हरमू स्थित अपने घर के लिए रवाना हो गये. बाद बाकी दोनों टीमों के खिलाड़ी एयरपोर्ट से रेडिशन ब्‍लू जाएंगे. गौरतलब हो कि झारखंड की राजधानी रांची में 12 फरवरी को दूसरा 20-20 मैच खेला जाना है. भारत और श्रीलंका के बीच यह मैच अधिक रोमांचक होने की संभावना है और इसके लिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) का मैदान दर्शकों से हाउसफुल होगा.

जेएससीए के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि रांची में भारत-श्रीलंका 20-20 सीरीज का 12 फरवरी को होने वाला दूसरा मैच जबर्दस्त रोमांचक होगा और यहां का 39 हजार क्षमता वाला स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा.

चौधरी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि आज एक दिन में मैच के लिए 11 हजार से अधिक टिकट बिक गये. बुधवार को भी कम से कम 15 से बीस हजार टिकट बिक जाने की संभावना है. बारह फरवरी को यहां होने वाले दूसरे मैच के पूर्व दो दिनों का समय है और रांची में क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह को देखते हुए तय है कि यहां मैदान में कोई सीट खाली नहीं होगी.

चौधरी ने कहा कि आज पुणे में खेले जा रहे पहले मैच में भारत की कमजोर बल्लेबाजी के बाद अब रांची में होने वाले मैच में भारतीय बल्लेबाजों पर बेहतर प्रदर्शन का भारी दबाव होगा जिसके चलते यहां मैच का रोमांच चरम पर होगा. उन्होंने दावा किया कि रांची के मैच में रोमांच बढ़ने की संभावना के चलते क्रिकेट प्रेमियों की और भारी भीड़ के स्टेडियम पहुंचने की संभावना है. उन्होंने कहा कि तीन 20-20 मैचों की इस श्रृंखला का परिणाम भी बहुत कुछ रांची के मैच पर भी निर्भर होगा.

संवाददाता सम्मेलन में जेएससीए प्रमुख ने बताया कि दोनों देशों की टीमें कल शाम तक रांची पहुंच जायेंगी और यहां आराम करने के बाद वे 11 फरवरी को जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास भी करेंगी. उन्होंने बताया कि मैच के लिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और अगले माह होने वाले 20-20 विश्वकप पहले भारत-श्रीलंका का यह मैच यादगार होगा.

रांची भारतीय 20-20 और एक दिवसीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का गृहनगर है जिसके चलते यहां आसपास के राज्यों के भी क्रिकेट प्रेमी मैच देखने बडी संख्या में पहुंचते हैं.

यहां धोनी का अब तक अजेय रहने का भी रिकार्ड है. चौधरी ने बताया कि 12 फरवरी को शाम आठ बजे से मैच खेलने के बाद दोनों टीमें यहां रैडिसन ब्लू होटल में विश्राम करेंगी और 13 फरवरी को विशाखापत्तनम के लिए रवाना हो जायेंगी. विशाखापत्तनम में भारत और श्रीलंका के बीच इस श्रृंखला का तीसरा और अंतिम 20-20 मैच खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें