36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रमीज राजा के ऑल टाइम इलेवन में भारत के तीन और पाकिस्‍तान के एक क्रिकेटर

इसलामाबाद : इन दिनों पूर्व क्रिकेटर अपनी पसंद की क्रिकेट टीम तैयार कर रहे हैं. जिसमें अब तक के सबसे अच्‍छे क्रिकेटरों को अपनी पसंद के आधार पर चयन करते हुए ऑल टाइम इलेवन टीम तैयार कर रहे हैं. इस कड़ी में पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने भी पहल करते हुए अपनी ऑल […]

इसलामाबाद : इन दिनों पूर्व क्रिकेटर अपनी पसंद की क्रिकेट टीम तैयार कर रहे हैं. जिसमें अब तक के सबसे अच्‍छे क्रिकेटरों को अपनी पसंद के आधार पर चयन करते हुए ऑल टाइम इलेवन टीम तैयार कर रहे हैं. इस कड़ी में पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने भी पहल करते हुए अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम तैयार की है.

रमीज राजा की ऑल टाइम इलेवन की खासियत है कि उन्‍होंने अपनी टीम में पाकिस्‍तान से मात्र एक क्रिकेटर को ही जगह दिया है और पाकिस्‍तान के चिरप्रतिद्वंद्वी टीम भारत के तीन खिलाडियों को शामिल किया है. राजा ने ऐसा करने के पीछे के कारणों को भी बताया है.

* पाकिस्‍तान से मात्र इमरान शामिल
राजा ने अपनी टीम में पाकिस्‍तान क्रिकेट के दिग्‍गज क्रिकेटर और देश को वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले इमरान खान को ही मात्र अपनी टीम में शामिल किया है. उन्‍होंने बताया इमरान खान को ही वो पाकिस्‍तान के एक मात्र दिग्‍गज क्रिकेटर मानते हैं. एक समय पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के स्‍टार क्रिकेटर रह चुके राजा ने कहा, वो इमरान के बहुत बड़ फैन रहे हैं. उनके साथ उन्‍होंने 10 साल क्रिकेट खेला है.
* भारत से ये खिलाड़ी है राजा की टीम
राजा ने भारत के तीन बड़े खिलाडियों को अपनी टीम में जगह दी है. राजा ने अपनी टीम में ऑपनर के रूप में नजफ गढ़ के सुलतान माने जाने वाले टीम इंडिया के तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग और लिटिल मास्‍टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्‍कर को रखा है. वहीं नंबर चार पर बल्‍लेबाजी के लिए उन्‍होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदलुकर को चुना है.
* ऑस्‍ट्रेलिया से इन खिलाडियों को राजा ने किया है टीम में शामिल
राजा ने अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम में तीन कंगारु खिलाडियों को जगह दी है. टीम में उन्‍होंने दुनिया के महान गेंदबाजों में शामिल ग्‍लैन मैकग्रा,दिग्‍गज स्पिनर शेन वार्न और दुनिया के महान विकेट कीपरों में शामिल एडम गिलक्रिस्‍ट को शामिल किया है.
* वेस्‍टइंडीज से सबसे अधिक चार खिलाडियों को राजा ने अपनी टीम में किया शामिल
रमीज राजा ने अपनी ऑल टाइम इलेवन में सबसे अधिक वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम से खिलाडियों को शामिल किया है. इंडीज टीम ने उन्‍होंने चार क्रिकेटरों को टीम में रखा है. सर विवियन रिचर्ड्स को उन्‍होंने ग्रेटेस्‍ट बैट्समैन ऑल टाइम बताते हुए नंबर तीन पर रखा है. इसके अलावा उन्‍होंने महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा, मैल्‍कम मार्शल और गैरी सोबर्स को टीम में शामिल किया है.
* राजा की टीम इस प्रकार है.
सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, एडम गिलक्रिस्ट, गैरी सोबर्स, ग्लेन मैक्ग्रा, इमरान खान, मैल्कम मार्शल और शेन वॉर्न.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें