28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सकलैन मुस्‍ताक का 18 साल पुराना रिकोर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे मोहम्‍मद शमी ?

नयी दिल्‍ली : भारतीय टीम का चैंपियन गेंदबाज मोहम्‍मद शामी एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम करने वाला है. शामी का प्रदर्शन अगर अच्‍छा रहा तो वह 18 साल पुराना सकलैन मुस्‍ताक का रिकार्ड तोड़ने में कामयाब हो सकते हैं. दरअसल वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकार्ड अभी पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर सकलैन […]

नयी दिल्‍ली : भारतीय टीम का चैंपियन गेंदबाज मोहम्‍मद शामी एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम करने वाला है. शामी का प्रदर्शन अगर अच्‍छा रहा तो वह 18 साल पुराना सकलैन मुस्‍ताक का रिकार्ड तोड़ने में कामयाब हो सकते हैं. दरअसल वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकार्ड अभी पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुस्‍ताक के नाम है. 18 साल पहले बनाये इस रिकार्ड को अभी तक किसी भी गेंदबाज ने नहीं तोड़ा है. मोहम्‍मद शामी इस रिकार्ड के काफी करीब पहुंच गये हैं.

दरअसल पाकिस्‍तानी गेंदबाज सकलैन मुस्‍ताक ने 1997 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए यह रिकार्ड अपने नाम किया था. उन्‍होंने महज 53 मैचों में ही 100 विकेट लेने का गौरव हासिल कर लिया था. हालांकि 18 साल पहले बनी इस रिकार्ड को तोड़ने की होड़ में कई गेंदबाज लगे हुए हैं लेकिन इसके काफी करीब शामी ही हैं. इस लिए शामी के लिए यह बड़ी कामयाबी का मौका साबित हो सकता है.

शामी ने अभी तक 47 मैचों में 87 विकेट पूरे कर लिये हैं. उन्‍हें यह रिकार्ड तोड़ने के लिए अब 6 मैचों में 13 विकेट लेने हैं. फिलहाल शामी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. गौरतलब हो कि विश्व कप के बाद चोट के कारण शामी अभी तक टीम में वापसी नहीं कर पाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें