34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विराट कोहली के रिकॉर्ड के पीछे भाग रहा है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, बनाया खास रिकॉर्ड

अबु धाबी : पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार शतक जमाया. बाबर का यह 6ठा शतक है. अपनी शतकीय पारी के दौरान बाबर ने वनडे में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर लिया है. बाबर ने अपना छठा वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में लगाया और […]

अबु धाबी : पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार शतक जमाया. बाबर का यह 6ठा शतक है. अपनी शतकीय पारी के दौरान बाबर ने वनडे में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर लिया है. बाबर ने अपना छठा वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में लगाया और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हासिम आमला के 34 पारियों में 6 वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

हालांकि अपनी पारी के दौरान बाबर श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थरंगा के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाये. थरंगा ने 29 पारियों में 6 वनडे शतक जमाया था. वहीं आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन विराट कोहली ने 61 पारियों में 6 वनडे शतक जमाया.

* पाकिस्तान में विराट कोहली के नाम से मशहूर ने बाबर
बाबर आजम की तुलना टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से की जाती है. उन्हें पाक क्रिकेट फैंस विराट कोहली के नाम से बुलाते हैं. कोहली बोलने के पीछे कारण भी है. 22 साल के बाबर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. बाबर पहली 18 वनडे पारियों में सबसे ज्यादा 886 रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें