26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वार्नर का शतक, पर पाक ने ऑस्‍ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

दुबई : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्‍तान की टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पाक टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम को 303 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 151 रनों की बढ़त बना ली है. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आक्रामक शतक लगाया. वार्नर के शतक के […]

दुबई : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्‍तान की टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पाक टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम को 303 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 151 रनों की बढ़त बना ली है. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आक्रामक शतक लगाया. वार्नर के शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पहली पारी में 303 रन बनाने में कामयाब रही.

पहली पारी के आधार पर 151 की मजबूत बढत हासिल करने वाले पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 38 रन बनाये हैं और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 189 रन हो गयी है. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 454 रन बनाये थे.

पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में मोहम्मद हफीज की जगह अजहर अली को पारी का आगाज करने के लिये भेजा और उसका यह फैसला सही साबित हुआ. अजहर अभी 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खडे अहमद शहजाद ने 22 रन बनाये हैं.

इससे पहले वार्नर ने 133 रन बनाये लेकिन वह लंच के बाद तीसरी गेंद पर आउट हो गये. वार्नर का यह लगातार तीसरा और कुल नौवां टेस्ट शतक है. सुबह ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 113 रन से अपनी पारी आगे बढायी लेकिन पहले दो सत्र में चार-चार विकेट गंवाने से उसकी टीम बैकफुट पर चली गयी.

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर लंच तक चार विकेट पर 207 रन था जो चाय के विश्राम के समय आठ विकेट पर 282 रन हो गया. आखिर में मिशेल जानसन (37) के प्रयासों से टीम 300 रन के पार पहुंच पायी. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लेग स्पिनर यासिर शाह पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 66 रन देकर तीन विकेट लिये. उनके अलावा बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर और तेज गेंदबाज राहत अली ने दो . दो विकेट हासिल किये.

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में क्रिस रोजर्स (38), एलेक्स डूलन (05) और कप्तान माइकल क्लार्क (02) के विकेट सिर्फ 30 रन के भीतर गंवाए. वार्नर और स्टीवन स्मिथ (22) ने चौथे विकेट के लिए 48 रन जोडे. स्मिथ लंच से ठीक पहले आउट हुए.

वार्नर के दूसरे सत्र के शुरु में आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिनरों के सामने जूझते हुए नजर आये. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिशेल मार्श (27) और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन (22) ने छठे विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी निभायी. पाकिस्तान ने 80वें ओवर के तुरंत बाद नई गेंद ली और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज इमरान खान ने हैडिन को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड दी. कुछ देर बाद बाबर ने मार्श को पगबाधा ऑउट कर दिया.

सुबह ऑस्ट्रेलिया ने दिन के छठे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज रोजर्स का विकेट गंवा दिया जिन्हें राहत ने बोल्ड किया. इसके बाद डूलन और क्लार्क के आउट होने से टीम बैकफुट पर चली गयी. इस बीच 75 रन से अपनी पारी आगे बढाने वाले वार्नर ने तेज गेंदबाज इमरान खान पर चौका जडकर सिर्फ 128 गेंद में शतक पूरा किया.

वार्नर का यह तीन पारियों में तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दोनों पारियों में शतक जडे थे. उन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदें खेली तथा 11 चौके और दो छक्के लगाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें