32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विजय ने पिछली चार पारियों में विफल रहने के बाद अपने शतक को ‘विशेष” करार दिया

मुंबई : सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने पिछली चार पारियों में विफल रहने के बाद अपने शतक को ‘विशेष’ करार देते हुए कहा कि यहां इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपने अंदर की आवाज को सुना. विजय ने 136 रन की पारी खेली जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने […]

मुंबई : सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने पिछली चार पारियों में विफल रहने के बाद अपने शतक को ‘विशेष’ करार देते हुए कहा कि यहां इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपने अंदर की आवाज को सुना.

विजय ने 136 रन की पारी खेली जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 147 रन बनाए जिससे भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 451 रन बनाकर 51 रन की बढ़त हासिल की. वानखेडे स्टेडियम में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद 32 साल के विजय ने कहा, ‘‘यह विशेष है क्योंकि मैंने इस श्रृंखला में अच्छी शुरुआत की और अगले दो मैचों में उस तरह नहीं खेल पाया जैसे खेलना चाहता था. मैं काफी जल्दी आउट हो रहा था. मैं इस मैच में मानसिक रुप से स्पष्ट होकर उतरा था और अपने अंतरात्मा की आवाज के अनुसार खेलना चाहता था.”

विजय से जब ये पूछा गया कि क्या तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच ब्रेक से मदद मिली तो उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर ब्रेक से मुझे मदद मिली और सभी को मदद मिली कि वह पुनर्विचार करें और बेहतर होकर लौटें.” इस सलामी बल्लेबाज ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 126 रन बनाए थे लेकिन विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में उन्होंने तीन और 20 जबकि मोहली में तीसरे मैच में शून्य और 12 रन की पारियां खेली. विजय ने कहा कि पहली पारी में 51 रन की बढ़त लेने के बाद भारत ने मैच पर नियंत्रण बना लिया है.

उन्होंने कहा, ‘‘हां, क्योंकि इस पिच पर कोई भी बढ़त सोने की तरह है. चाय के समय हम उनके स्कोर करीब पहुंचने के बारे में सोच रहे थे लेकिन जिस तरह विराट और जयंत यादव बल्लेबाजी कर रहे हैं हम काफी अच्छी स्थिति में हैं.” तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने वानखेडे की पिच को टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा करार दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘यह टेस्ट प्रारुप के लिए शानदार विकेट है क्योंकि सभी को अपने खेल पर काम करना है और नतीजे देने के लिए मानसिकता स्पष्ट होनी चाहिए. सभी को, विशेषकर गेंदबाजों को अपनी योजना पर काम करना होगा औरयह इस मैच के लिए शानदार विकेट है.” विजय ने कोहली की तारीफ की जिनके साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान अपनी शीर्ष फार्म में है.

उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक दिन उसके अंदर सुधार हो रहा है. फिलहाल मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि वह अपने शीर्ष पर है जो हमारे लिए बेहतरीन है और उम्मीद करता हूं कि वह लंबे समय तक ऐसा करता रहेगा.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें