36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल ब्रैंडन मैकुलम के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड टीम की असली परीक्षा : मार्टिन क्रो

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने कहा है कि अगर न्यूजीलैंड को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराना है तो बेहतर प्रदर्शन करना होगा और यह दोनों टीमों के बीच ह्यभावनाओं से भराह्ण मुकाबला होगा. न्यूजीलैंड की टीम ने अपने सभी आठ मुकाबले जीतकर रविवार को होने वाले फाइनल में […]

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने कहा है कि अगर न्यूजीलैंड को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराना है तो बेहतर प्रदर्शन करना होगा और यह दोनों टीमों के बीच ह्यभावनाओं से भराह्ण मुकाबला होगा. न्यूजीलैंड की टीम ने अपने सभी आठ मुकाबले जीतकर रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनायी है लेकिन उसने सभी मैच घरेलू मैदान पर जीते हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले फाइनल में ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई वाली टीम की असली परीक्षा होगी. क्रो का मानना है कि निश्चित तौर पर मैच में ऑस्ट्रेलिया कड़ा प्रतिस्पर्धी होगा.

क्रो ने विश्व कप फाइनल से पहले दिये साक्षात्कार में कहा, इसके बारे में कुछ नहीं पता.कोई भी एमसीजी पर नहीं खेला है, शायद सिर्फ डेनियल विटोरी और ब्रैंडन मैकुलम खेले हैं, मुझे यकीन नहीं है. लेकिन उन्हें अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना होगा और वे अपना खेल इसी तरह खेल रहे हैं. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैदान अधिक अंतर पैदा करेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर निश्चित तौर पर भावनाओं का सैलाब उमड़ेगा.न्यूजीलैंड ने लीग चरण में ऑकलैंड के ईडन पार्क मंे रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराया था लेकिन क्रो को लगता है कि माइकल क्लार्क की अगुवाई वाली टीम को हराना मुश्किल होगा.
यह दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों के बीच की भी जंग होगा जब टूर्नामेंट में सर्वाधिक 21 विकेट चटकाने वाले न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट का सामना आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (20 विकेट), मिशेल जानसन और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाजों से होगा.क्रो को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की क्षमता पर काफी भरोसा है.उन्होंने कहा, तेज स्विंग के साथ तेज गेंदबाजी विभाग में न्यूजीलैंड के पास कहीं अधिक कौशल है. दोनों टीमों में डेनियल विटोरी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे स्पिनरों की मौजूदगी के बावजूद क्रो को नहीं लगता है कि एमसीजी पर स्पिन अधिक भूमिका निभाएगी.क्रो ने आधुनिक वनडे के कप्तानों में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से बेहतर ब्रैंडन मैकुलम को बताया.
उन्होंने कहा, मैं मैकुलम के साथ जाऊंगा क्योंकि वह कप्तानी की नयी शैली लाया.उसकी कप्तानी बिलकुल अलग है. धौनी ने लगातार अच्छा किया है, वह काफी चतुर कप्तान है. दबाव में काफी अच्छा करता है और शानदार खिलाड़ी है. क्रो ने कहा, लेकिन ब्रैंडन अलग शैली से काम करता है. वह अच्छी बल्लेबाजी करता है. वह कड़ा जवाब देने वाला कप्तान है. उसमें नयापन है इसलिए मैं धौनी की तुलना में उसका पक्ष लूंगा लेकिन काफी अधिक अंतर से नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें