29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

… जब कैप्टन कूल धौनी ने मीडिया पर ली चुटकी

अपने शांत मिजाज के कारण कैप्टन कूल कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कल विश्वकप के सेमीफाइनल के बाद अधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया पर चुटकी ली. धौनी से जब उनके भविष्य के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि इस विषय पर आपको […]

अपने शांत मिजाज के कारण कैप्टन कूल कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कल विश्वकप के सेमीफाइनल के बाद अधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया पर चुटकी ली. धौनी से जब उनके भविष्य के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि इस विषय पर आपको काम करना है. आप रिसर्च करें और जो फैक्ट्स(तथ्य) सामने आयें, उनसे बिलकुल विपरीत खबर लिखिएगा. धौनी ने इस बात को बहुत ही हल्के-फुलके ढंग से कहा, लेकिन उनका यह कहना बहुत मायने रखता है. हलके में बोली गयी बात के गंभीर मायने हैं.

विश्वकप से पहले धौनी के प्रदर्शन पर मीडिया ने उठाये थे कई सवाल

जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी थी, तब टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारत का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जिसके कारण मीडिया ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनायी थी. उनपर विदेशों में सबसे असफल कप्तान का ठप्पा लगाकर मीडिया ने उनकी खूब खिंचाई की थी. इसी श्रृंखला के बीच में धौनी ने टेस्ट फारमेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. उस मुद्दे को लेकर भी उनपर मीडिया ने अंगुली उठायी थी. ऐसे में कहीं न कहीं ऐसा लगता है कि धौनी मीडिया रिपोर्टिंग से प्रभावित होते हैं.

धौनी को कप्तानी से हटाने को लेकर भी कई मीडिया हाउस ने चलाया अभियान

धौनी को कप्तानी से हटाने और विराट कोहली को कप्तानी सौंपने को लेकर कई मीडिया हाउस ने एक अभियान सा छेड़ रखा था. उनके खराब फॉर्म को निशाना बनाया जा रहा था, कई विश्लेषकों को बुलाकर धौनी के बारे में टीका-टिप्पणी की जा रही थी. बावजूद इसके धौनी ने मीडिया के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की थी.

विश्वकप के दौरान भी धौनी ने एक मीडिया कर्मी पर ली थी चुटकी

विश्वकप के दौरान एक खबर आयी थी कि एक फोटोग्राफर ने उनकी तसवीर लेते हुए कहा था कि अब आप पहले वाले धौनी नहीं रहे, क्योंकि आप पहले की तरह पोज नहीं देते हैं. उस पत्रकार ने कहा था कि जब आपने बांग्लादेश में डेब्यू किया था, उस वक्त आप बहुत सहज थे. इसपर धौनी ने कहा था, मैंने बांग्लादेश में डेब्यू नहीं किया था, उनके ऐसा कहने पर पत्रकार भ्रमित हो गया और धौनी ने कहा, मैं मीडिया वालों को खूब जानता हूं. दरअसल धौनी ने बांग्लादेश के साथ ही पहला एकदिवसीय मैच 23 दिसंबर 2004 में खेला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें