25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी मजबूत कप्तान हैं : गिलक्रिस्ट

बेंगलूर : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने तारीफ करते हुए कहा कि धौनी एक बेहतरीन कप्‍तान हैं. गिलक्रिस्‍ट ने हमवतन खिलाड़ी इयान चैपल के उस बयान से भी सहमती जाहिर नहीं की है जिसमें इयान ने कहा था कि धौनी को टेस्‍ट […]

बेंगलूर : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने तारीफ करते हुए कहा कि धौनी एक बेहतरीन कप्‍तान हैं. गिलक्रिस्‍ट ने हमवतन खिलाड़ी इयान चैपल के उस बयान से भी सहमती जाहिर नहीं की है जिसमें इयान ने कहा था कि धौनी को टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़कर टीम की कमान विराट कोहली को सौंप देनी चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के वोलोंगोंग विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समारोह में गिलक्रिस्ट ने संवाददाताओं से कहा, मैंने कई बार कहा है कि धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के साथ ही मैं उनसे काफी प्रभावित हूं. वह शानदार कप्तान है. उसने भारत को टी20 और एकदिवसीय विश्व कप जिताया और इसके अलावा भारत ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान भी हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह धौनी को भारत की टेस्ट कप्तानी के लिए अब सक्षम नहीं समझते और टीम की कमान विराट कोहली को सौंपने का समय आ गया है. गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि धौनी मजबूत कप्तान हैं और वह धैर्यवान और असाधारण व्यक्ति हैं.
गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया 2015 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है लेकिन तीन या चार और दावेदार हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रबल दावेदारों में एक होगा. पता नहीं कि एक ही प्रबल दावेदार होगा या नहीं. तीन या चार टीमें हैं जो विश्व कप जीत सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें