27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Dhoni300 : धौनी 300वें क्लब में शामिल, ”क्रिकेट के भगवान” से मिला आशीर्वाद

कोलंबो : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आज 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें क्रिकेटर बन गये जिसे सर्वाधिक वनडे खेलने का रिकार्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ‘विशेष उपलब्धि ‘ करार दिया. धौनी ने आज यहां श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में उतरने के साथ ही […]

कोलंबो : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आज 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें क्रिकेटर बन गये जिसे सर्वाधिक वनडे खेलने का रिकार्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ‘विशेष उपलब्धि ‘ करार दिया.

धौनी ने आज यहां श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में उतरने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया. भारत की तरफ से हालांकि उनका यह 297वां मैच है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीन मैच एशिया एकादश की तरफ से विश्व एकादश के खिलाफ खेले हैं.

धौनी के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद उन्हें सबसे पहले बधाई देने वालों में तेंदुलकर शामिल थे जिन्होंने सर्वाधिक 463 एकदिवसीय मैच खेले हैं. धौनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक पूरा करने के लिये एक पचासा और वनडे में 100 बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने वाला पहला विकेटकीपर बनने के लिये एक स्टंप की जरुरत है तथा तेंदुलकर ने उम्मीद जतायी कि यह मैच रांची के इस क्रिकेटर के लिये खास होगा.

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘ ‘300वीं बार वनडे कैप पहनना वास्तव में विशेष उपलब्धि है. उम्मीद है कि आज के मैच में आप खास प्रदर्शन करोगे. एएमएसधौनी. ‘ ‘ धौनी के साथी और मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी उन्हें बधाई दी. रैना ने ट्वीट किया, दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एएमएसधोनी 300वां वनडे मैच खेलने के लिये तैयार हैं. जिस व्यक्ति ने हमेशा मुझे प्रेरित किया उसे शुभकामनाएं.

पूर्व क्रिकेट मोहम्‍मद कैफ ने भी धौनी को बधाई दी है. ‘एमएस धौनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में धौनी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी धौनी को 33वां वनडे खेलने पर बधाई दी है. उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, हमरा मन कहता है कि ये इतने से खुश होने वाला नहीं है. 300वें वनडे के लिए धौनी को शुभमनाएं.
तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ट्वीट करके धौनी को शुभकामना दी. उन्होंने लिखा, माही भाई आप जैसा कोई नहीं. शुभकामना. भारत की तरफ से धौनी से पहले तेंदुलकर, राहुल द्रविड (344), मोहम्मद अजहरुद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. अजहरुद्दीन दुनिया के पहले क्रिकेटर थे जो इस मुकाम पर पहुंचे थे.

https://twitter.com/itsSSR/status/903188521581547521
https://twitter.com/APflabbergasted/status/903136360063582208

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें