36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 : किंग्स इलेवन पंजाब ने होबार्ट हरिकेन्स को पांच विकेट से हराया

मोहाली : किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंद में 43 रन) के जलवे के बाद कप्तान जार्ज बेली और थिसारा परेरा के बीच छठे विकेट के लिये 69 रन की नाबाद भागीदारी से आज यहां चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के ग्रुप बी मैच में होबार्ट हरिकेन्स को 14 गेंद रहते पांच विकेट से मात […]

मोहाली : किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंद में 43 रन) के जलवे के बाद कप्तान जार्ज बेली और थिसारा परेरा के बीच छठे विकेट के लिये 69 रन की नाबाद भागीदारी से आज यहां चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के ग्रुप बी मैच में होबार्ट हरिकेन्स को 14 गेंद रहते पांच विकेट से मात दी.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद होबार्ट हरिकेन्स की टीम पंजाब की अच्छी गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन का स्कोर ही खडा कर सकी.

जवाब में किंग्स इलेवन ने मैक्सवेल की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए 17.4 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाकर अपना अभियान जीत से आरंभ किया. मैक्सवेल ने 25 गेंद में चार चौके और दो गगनचुंबी छक्‍कों से 43 रन बनाये.

परेरा ने मैक्सवेल की कमी पूरी करने की कोशिश की और आक्रामकता से रन जुटाये. बेली (नाबाद 34 रन, 27 गेंद, पांच चौके) और परेरा (नाबाद 35 रन, 20 गेंद में चार चौके और एक छक्का) ने छठे विकेट के लिये 6.5 ओवर में नाबाद 69 रन की साङोदारी निभायी.

पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही, उसने सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का विकेट शून्य पर पहली ही गेंद पर खो दिया. डग बोलिंजर की गेंद पर सहवाग ने शाट लगाने का प्रयास किया और गेंद थर्ड मैन पर कैमरन बोयसे ने आराम से कैच लपका. टीम ने रिद्धिमान साहा (11) के रुप में दूसरा विकेट गंवाया जो बोलिंजर का दूसरा शिकार बने. शोएब मलिक ने मिड आन पर उनका कैच लिया.

डेविड मिलर भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये, उन्हें बेन हिल्फेन्हास ने आउट किया जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 23 रन हो गया.

मिलर के आउट होने के बाद मैक्सवेल क्रीज पर उतरे, जिनकी बल्लेबाजी देखने के लिये दर्शक बेताब हो रहे थे. मैक्सवेल और बेली दोनों ने मिलकर 3.2 ओवर में पांचवें विकेट के लिये 26 रन जोडे. मैक्सवेल ने आक्रामकता से खेलना जारी रखा जबकि बेली उनका साथ निभाते रहे.

लेकिन इवान गुलबिस ने मैक्सवेल को आउट कर मोहाली के दर्शकों को चुप कर दिया. मैक्सवेल शार्ट गेंद को खेलने की कोशिश में गेंद से बल्ला छुआ बैठे और विकेटकीपर पेन ने इसे लपकने में कोई कोताही नहीं बरती तथा हरिकेन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इससे पंजाब ने 77 रन पर पांचवां विकेट गंवाया.

इसके बाद बेली और थिसारा ने टीम को आसानी से जीत दिलायी. बेली ने अंत में चौका लगाकर जीत की खुशी मनायी.

इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (20 रन देकर एक विकेट) ने तेज गेंदबाज परविंदर अवाना (25 रन देकर एक विकेट) और परेरा (17 रन देकर दो विकेट) ने हरिकेन्स के बल्लेबाजों के लिये काफी कठिनाई खडी की. हालांकि ट्रेविस बर्ट (21 गेंद में 28 रन) और जोनाथन वेल्स (18 गेंद में 28 रन) के बीच 52 रन की भागीदारी से आस्ट्रेलियाई बिग बैश टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद मिली.

दोनों टीमें चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 में पहली बार शिरकत कर रही हैं.

बिग बैश की सफल सलामी जोडी बेन डंक और टिम पेन रन के लिये जूझते नजर आये. किंग्स इलेवन को आईपीएल सात के फाइनल में पहुंचाने में मदद करने वाले पटेल ने पहला झटका दिया, उन्होंने कप्तान पेन (11) को बोल्ड किया.

डंक (25) पेररा की गेंद पर बडा शाट खेलने के प्रयास में डीप कवर में मैक्सवेल के हाथों कैच आउट हुए. इससे आठवें ओवर में टीम ने 43 रन पर दूसरा विकेट खो दिया.

ऐडन ब्लिजार्ड (18 गेंद में 27 रन) ने फिर कुछ शानदार शाट खेलकर पारी को आगे बढाने में मदद की लेकिन वह गलत समय पर परेरा की गेंद पर डीप में कैच आउट हो गये.

हरिकेन्स की टीम फिर और मुश्किल में आ गयी जब उनके अनुभवी विदेशी खिलाडी मलिक (14) 13वें ओवर में 78 रन पर आउट हो गये. इस पाकिस्तानी आल राउंडर ने लेग स्पिनर करणवीर सिंह की गेंद पर एक घुटना टिकाकर शाट लगाने का प्रयास किया लेकिन मिडविकेट पर खडे बेली के हाथों कैच आउट हो गये.

बर्ट और वेल्स ने फिर अहम भागीदारी कर टीम को मुश्किल से उबारने में मदद की. वेल्स ने जहां मोहाली स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को अपने शाट से आनंदित किया तो बर्ट ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. बर्ट ने करणवीर के ओवर में दो छक्के जडे. लेकिन जब ये दोनों खतरनाक दिख रहे थे, तब वेल्स रन आउट हो गये.

बर्ट भी पारी के अंतिम ओवर में पवेलियन पहुंचे लेकिन उसके प्रयास से टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें