31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईपीएल में अंकतालिका तेजी से बदल सकती है : भाटिया

नयी दिल्ली : राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के आलराउंडर रजत भाटिया ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ कल रात यहां सात विकेट की जीत का श्रेय गेंदबाजों और समझदारी भरी बल्लेबाजी को देते हुए कहा कि उनकी टीम अब भी प्लेआफ में जगह बना सकती है क्योंकि आईपीएल में अंकतालिका तेजी से बदलती है. भाटिया ने मैच […]

नयी दिल्ली : राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के आलराउंडर रजत भाटिया ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ कल रात यहां सात विकेट की जीत का श्रेय गेंदबाजों और समझदारी भरी बल्लेबाजी को देते हुए कहा कि उनकी टीम अब भी प्लेआफ में जगह बना सकती है क्योंकि आईपीएल में अंकतालिका तेजी से बदलती है.

भाटिया ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘टी20 में कुछ भी हो सकता है. आप इसका अनुमान नहीं लगा सकते हो. ऐसा मुंबई इंडियन्स के साथ (2015 में) हुआ था और ऐसा हमारे साथ भी हो सकता है. अंकतालिका तेजी से बदल सकती है. हम अभी केवल एक समय में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हम आगे के बारे में सोचने के बजाय जो मैच सामने है उस पर ध्यान दे रहे हैं. ”

पुणे की नौ मैचों में तीसरी जीत है और उसके अब छह अंक हैं. उसे प्लेआफ में पहुंचने के लिये आगे के अपने सभी मैचों में जीत दर्ज करना होगी. भाटिया ने चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिये और पुणे की जीत में अहम भूमिका निभायी. दिल्ली इससे सात विकेट पर 162 रन ही बना पायी. सुपरजाइंट्स ने बाद में अजिंक्य रहाणे की नाबाद 63 रन की पारी और उनकी तीन उपयोगी साझेदारियों की मदद से जीत दर्ज की.

रणजी ट्राफी में लंबे समय तक दिल्ली की तरफ से खेलने वाले भाटिया ने कहा, ‘‘उन्होंने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. दो तीन खिलाडियों के रन आउट होने से वे अचानक बैकफुट पर चले गये. मुझे लगता है कि उन्होंने 20 रन कम बनाये. ” उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां (फिरोजशाह कोटला) में कई वर्षों तक खेला हूं और मैं जानता था कि विकेट बहुत अच्छा है. उनकी पारी समाप्त होने के बाद हमने सोचा कि यदि हम समझदारी से बल्लेबाजी करते हैं तो आसान से लक्ष्य हासिल कर लेंगे. और आखिर में ऐसा ही हुआ. ”

पुणे की टीम चोटिल खिलाडियों की समस्या से जूझ रही है. उसे चार प्रमुख खिलाड़ी केविन पीटरसन, फाफ डु प्लेसिस, स्टीवन स्मिथ और मिशेल मार्श स्वदेश लौट चुके हैं. उनकी जगह टीम में उस्मान ख्वाजा और जार्ज बेली टीम में शामिल किये गये हैं. ख्वाजा ने कल 30 रन बनाये और रहाणे के साथ पहले विकेट के लिये 59 रन जोडकर टीम को ठोस शुरुआत दिलायी.

भाटिया ने कहा, ‘‘उस्मान और बेली दोनों जानते हैं कि क्या करना है. वे पहली बार टी20 नहीं खेल रहे हैं. उस्मान अपने देश के लिये खेल रहा है और हाल में विश्व टी20 में भी खेला था. वे बेहतरीन बल्लेबाज है. उसने अपनी भूमिका निभायी और यह महत्वपूर्ण बात थी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें