29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 10 : राहुल त्रिपाठी की धमाकेदार बल्लेबाजी, पुणे ने कोलकाता को चार विकेट से हराया

कोलकाता. अकेले दम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए राहुल त्रिपाठी ने अपनी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंटको आइपीएल के एक मैच में कोलाकाता नाइट राइडर्स पर चारविकेट से जीत दिला दी. कोलकाता नाइट राडर्स ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में खेलने उतरी पुणे […]

कोलकाता. अकेले दम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए राहुल त्रिपाठी ने अपनी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंटको आइपीएल के एक मैच में कोलाकाता नाइट राइडर्स पर चारविकेट से जीत दिला दी. कोलकाता नाइट राडर्स ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में खेलने उतरी पुणे कीटीमने राहुल त्रिपाठी की93 रनों की पारी की बदौलतछह विकेट के नुकसान पर158 रन बनाकर मैच जीत लिया. राहुल ने 51 गेंदो का सामना किया और नौ चौके और सात छक्के जड़े.

राहुलके अलावा बेनस्टाेक्स ने 14 और रहाणे ने अपनी टीम के लिए 11रनों का योगदान दिया. इसके अलावा पुणे की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई के अांकड़े को पार नहीं कर सका. कप्तान स्मिथ ने नौ, धौनी ने पांचऔर मनोज तिवारी नेआठ रनों का योगदान दिया. क्रिश्टियन और वाशिंगटनसुंदर ने नाबाद रहते हुए क्रमश: नौ और एक रन बनाये. नाइट राइडर्स की ओर क्रिस वोक्स और उमेश यादव ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की और क्रमश: 18 और23रन देकर तीन और दो विकेट झटके. सुनील नारायण ने 28 और कुलदीप यादव ने 35 रन देकर एक-एकविकेट झटके.

इससे पहले गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 155 रन के स्कोर पर रोक दिया. पुणे की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 18, जबकि जयदेव उनादकट ने 28 रन देकर दो-दो विकेट चटकाये. बेन स्टोक्स, डेनियल क्रिस्टियन और इमरान ताहिर ने भी एक-एक विकेट हासिल किया. कोलकाता का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया. टीम की ओर से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 37, जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 36 रन बनाये. सूर्यकुमार यादव ने अंत में 16 गेंद में नाबाद 30 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी का न्योता दिया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करने की पूरी कोशिश की. उनादकट ने पारी की पहली पांच गेंद खाली फेंकी और फिर अंतिम गेंद पर सुनील नारायण (00) को अपनी ही गेंद पर लपका. शेल्डन जैकसन (10) ने वाशिंगटन सुंदर पर चौका जडा लेकिन इस युवा आफ स्पिनर की गेंद को काफी पीछे जाकर खेलने की कोशिश में हिट विकेट हो गये. कप्तान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (24) ने सुंदर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा, लेकिन अगली गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर अजिंक्य रहाणे के हाथों लपके गये. टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 41 रन ही बना सकी. लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने यूसुफ पठान (04) को पगबाधा करके केकेआर को चौथा झटका दिया.

मनीष पांडे (37) और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने इसके बाद पारी को संभाला. पांडे ने शारदुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके, जबकि ग्रैंडहोम ने ताहिर पर लगातार दो छक्के मारे. दूसरे छक्के पर हालांकि डेनियल क्रिस्टियन ने लांग आॅफ पर ग्रैंडहोम का कैच छोड़ा. ग्रैंडहोम ने स्टोक्स की गेंद पर चौका और फिर एक रन के साथ 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. पांडे हालांकि क्रिस्टियन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मिड विकेट पर रहाणे को कैच थमा बैठे जिससे ग्रैंडहोम के साथ उनकी 48 रन की साझेदारी का अंत हुआ. पांडे ने 32 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का जड़ा.

उनादकट ने अपने नये स्पैल की दूसरी ही गेंद पर ग्रैंडहोम को सुंदर के हाथों कैच कराके केकेआर को बडा झटका दिया. उन्होंने 19 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे. क्रिस वोक्स इसके बाद रन आउट हुए. सूर्यकुमार ने 19वें ओवर में उनादकट की पहली तीन गेंद पर दो चौके और एक छक्का जड़ा. नाथन कोल्टर नाइल (06) ने भी छक्का मारा जिससे ओवर में 21 रन बने. स्टोक्स ने अंतिम ओवर में कोल्टर नाइल को पवेलियन भेजा, जबकि इस ओवर में केवल चार रन बने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें