30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईपीएल का पीछा नहीं छोड़ रहा है सट्टेबाजी, ईडी ने की फिर छापेमारी

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल टी20 क्रिकेट मैचों से जुडे सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में आज छापे मारे. सूत्रों ने बताया कि इन शहरों में आठ से दस इमारतों और ठाणे तथा गुडगांव में भी छापे मारे […]

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल टी20 क्रिकेट मैचों से जुडे सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में आज छापे मारे. सूत्रों ने बताया कि इन शहरों में आठ से दस इमारतों और ठाणे तथा गुडगांव में भी छापे मारे गए. एजेंसी के अहमदाबाद कार्यालय ने इन शहरों में अपनी स्थानीय ईकाइयों के सहयोग से छापे मारे.

सूत्रों ने कहा , ये छापे इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टेबाजी में सक्रिय कुछ शीर्ष सूत्रों की जांच के लिए मारे गये. एजेंसी ने दस मई को भी इस तरह की पड़ताल की थी. उन्होंने बताया कि इस साल आईपीएल मैचों के दौरान सट्टेबाजी में लिप्त संदिग्धों की जांच के लिए यह कार्रवाई की गयी.
छापे प्रवर्तन निदेशालय के अहमदाबाद कार्यालय के निर्देशों पर मारे गये जो हवाला और मनी लाउंड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है. सूत्रों ने बताया कि इस अभियान में 30 से अधिक अधिकारी शामिल थे. इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में छापे मारे गये थे जिसमें दिल्ली के दो कथित सटोरियों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 26 लाख रुपये से अधिक नकद, कंप्यूटर, मोबाइल और हार्ड ड्राइव बरामद किये गये थे.

मार्च में एजेंसी के अहमदाबाद कार्यालय ने एक सट्टेबाजी रैकेट के भंडाफोड़ का दावा करते हुए वडोदरा के बाहरी इलाके में स्थित एक फार्म हाउस से कुछ सटोरियों को गिरफ्तार किया था. बाद में जांच एजेंसी ने 13 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने दो प्रमुख संदिग्धों और अन्य के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का मामला दर्ज किया था और उनका रैकेट 1000 से 4000 करोड़ रुपये के बीच का होने की आशंका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें