28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL : एकतरफा मुकाबले में गुजरात लायंस ने आरसीबी को हराया

बेंगलुरु : एरोन फिंच के ताबड़तोड़ अर्धशतक और कप्तान सुरेश रैना की संयम भरी पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने यहां आइपीएल के तहत खेले गये 31वें मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6.1 ओवर शेष रहते सात विकेट से हराकर पूरे दो अंक अर्जित कर लिये. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की […]

बेंगलुरु : एरोन फिंच के ताबड़तोड़ अर्धशतक और कप्तान सुरेश रैना की संयम भरी पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने यहां आइपीएल के तहत खेले गये 31वें मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6.1 ओवर शेष रहते सात विकेट से हराकर पूरे दो अंक अर्जित कर लिये.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 134 रनों पर ढेर हो गयी. इसके बाद जीत के लिए135रनों का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की टीम ने 14वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 135रनबनाकर मैच जीत लिया.लायंसकी ओर से एरोन फिंच ने34 गेंदों में ताबड़तोड़72रनों की पारी खेली. फिंच ने इस दौरान पांच चौके और छह छक्के जड़े.इसकेअलावाकप्तान रैना ने 30 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इससे पहले ओपनर ईशानकिशन ने 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 16 रन बनाये.मैकुलमतीन रन बनाकर आउट हुए. राॅयल चैलेंजर्स की ओर सैमुअल बद्री सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने तीन ओवर में 29 रन देकर गुजरात लायंस के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. फिंच को पवन नेगी ने आउट किया. फिंच को डिविलियर्स ने कैच किया.

इससेपहले राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी जारी रहा और गुजरात लायंस ने एंड्रयू टाई की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से विराट कोहली एंड कंपनी को 20 ओवर में 134 रन पर ढेर कर दिया. कोलकाता में चार दिन पहले आइपीएल के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर ढेर होने वाली आरसीबी की टीम फिर से शुरू में लड़खड़ा गयी और फिर अंत तक इससे नहीं उबर पायी. उसके चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से पवन नेगी ने 19 गेंदों पर 32 और केदार जाधव ने 18 गेंदों पर 31 रन बनाये जिससे टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.

आॅस्ट्रेलिया के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टाई ने फिर से खुद को उपयोगी साबित किया तथा चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये. रवींद्र जडेजा (28 रन देकर दो) ने दो, जबकि जेम्स फाकनर, बासिल थंपी और अंकित सोनी ने एक-एक विकेट लिया.

कप्तान विराट कोहली (10), विस्फोटक क्रिस गेल (आठ) और टीम में वापसी करने वाले ट्रेविस हेड (शून्य) तीनों तब पवेलियन में विराजमान थे जब स्कोर 22 रन था. कोहली ने बासिल थंपी पर स्क्वायर लेग पर छक्का जड़कर विश्वसनीय शुरुआत की, लेकिन इस गेंदबाज के अगले ओवर में पुल करने के प्रयास में उन्होंने शार्ट फाइन लेग पर कैच दे दिया. एंड्रयू टाई ने अगले ओवर में गेंद संभाली और पहली दो गेंदों पर गेल और हेड को आउट कर आरसीबीके प्रशंसकों को सन्न कर दिया. इन दोनों ने बेहतरीन लाइन से की गयी गेंदों पर क्रमश: विकेटकीपर और पहली स्लिप में कैच थमाये.

जाधव ने पारी के छठे ओवर में थंपी पर तीन चौके जड़कर दर्शकों में उत्साह भरा और फिर लेग स्पिनर सोनी की गेंद छह रन के लिए भेजी, लेकिन जडेजा की सीधी गेंद को कट करने के प्रयास में वह चूक गये जिसने उनका मिडिल स्टंप हिला दिया. जाधव ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. अब एबी डिविलियर्स (पांच) पर सभी की निगाह टिकी थी, लेकिन तभी वह रन आउट हो गये जिससे स्कोर पांच विकेट पर 60 रन हो गया. उनका स्थान लेने के लिए उतरे नेगी हालांकि दबाव में खेलने के मूड में नहीं थे. उन्होंने जडेजा पर दो चौके जड़कर शुरुआत की और फिर सोनी पर दो छक्के लगाकर टीम का स्कोर 100 रन पर पहुंचाया, लेकिन आखिर में इसी ओवर में मिडविकेट पर कैच दे बैठे.

मनदीप सिंह के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उन्होंने टाई की गेंद पर प्वाइंट पर खड़े जडेजा को कैच का अभ्यास कराया. पुछल्ले बल्लेबाज होने के कारण अंतिम छह ओवरों में केवल एक बार गेंद सीमा रेखा पार गयी. अनिकेत चौधरी (नाबाद 15) ने यह चौका 19वें ओवर में थंपी पर लगाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें