20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धौनी के घर ‘टीम इंडिया’ का वेलकम

रांची : 26 अक्तूबर को होनेवाले मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सोमवार को दोपहर में चार्टर्ड विमान से रांची पहुंचीं. रांची पहुंचने पर दोनों टीमों का एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से निकल कर टीमें सीधे होटल रेडिसन ब्लू गयीं, जहां खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गयी है. रविवार […]

रांची : 26 अक्तूबर को होनेवाले मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सोमवार को दोपहर में चार्टर्ड विमान से रांची पहुंचीं. रांची पहुंचने पर दोनों टीमों का एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से निकल कर टीमें सीधे होटल रेडिसन ब्लू गयीं, जहां खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गयी है. रविवार को मोहाली में मैच खेलने के एक दिन बाद ही रांची आने के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास नहीं किया और होटल में ही आराम करना पसंद किया.

दोनों टीमें आज करेंगी अभ्यास

मंगलवार को जेएससीए स्टेडियम में दोनों टीमें अभ्यास करेंगी. सुबह नौ बजे से न्यूजीलैंड की टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी, जबकि दोपहर 1.30 बजे से टीम इंडिया प्रैक्टिस करेगी.

विकेट और मैदान तैयार
स्टेडियम का मुख्य मैदान मैच के लिए पूरी तरह तैयार है. घास काटी जा चुकी है और विकेट का काम पूरा हो गया है. हाल ही में यहां छत्तीसगढ़-त्रिपुरा के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच हुआ है, इसलिए मैदान व पिच पर ज्यादा काम नहीं था. ब्रॉडकास्टिंग टीम के सदस्य भी पहुंच गये हैं. स्पाइडर कैम लग चुका है. क्रेन लगा कर मास्ट लाइट्स भी अंतिम रूप से जांचे जा रहे हैं.

एप्रोच रोड की मरम्मत पूरी

मैच को देखते हुए स्टेडियम तक जानेवाले एप्रोच रोड का कालीकरण पूरी किया जा चुका है. सड़क के बीच में बने डिवाइडर पर लगे पौधों को हरा-भरा रखने के लिए इन पर लगातार पानी डाले जा रहे हैं.

अंपायर भी रांची पहुंचे

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होनेवाले चौथे वनडे के लिए दोनों टीम के साथ अंपायर भी रांची पहुंचे. इन अंपायरों में अनिल चौधरी, ब्रूस ऑक्सनफोर्ड, नितिन मेनन, सीके नंदन व रिची रिचर्डसन शामिल हैं. इस मैच के लिए अनिल चौधरी और ऑक्सनफोर्ड फील्ड अंपायर होंगे. वहीं नितिन मेनन थर्ड अंपायर, सीके नंदन टीवी अंपायर और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर रिची रिचर्डसन मैच रेफरी की भूमिका में नजर आयेंगे. रिचर्डसन वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं और उन्होंने अपने देश के लिए 86 टेस्ट और 224 एकदिवसीय मैच खेले हैं.

हमर से घर गये धौनी

टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी रांची पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से सीधे हरमू स्थित अपने घर गये. वह एयरपोर्ट से खुद ही अपनी हमर ड्राइव कर घर गये. एयरपोर्ट पर धौनी समेत टीम इंडिया को रिसीव करने जेएससीए के अधिकारी पहुंचे थे.

रांची में भी नहीं खेलेंगे रैना

रांची के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर. वो रांची में भी सुरेश रैना को खेलते नहीं देख पायेंगे. दरअसल सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गयी और रैना वायरल बुखार से उबरने में नाकाम रहने के कारण इन दोनों मैचों से भी बाहर हो गये हैं. चयनकर्ताओं ने पांच मैचों की मौजूदा सीरीज के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, जिसमें मेजबान टीम 2-1 से आगे चल रही है. बीसीसीआइ ने बयान में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम को बरकरार रखने का फैसला किया है. बोर्ड के अनुसार सुरेश रैना को अब भी पूर्ण फिटनेस हासिल करनी है और वह बाकी सीरीज से भी बाहर हो गये हैं. भारत मोहाली में रविवार रात तीसरा मैच जीत कर सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. सीरीज का अगला मैच रांची में बुधवार को, जबकि अंतिम मैच 29 अक्तूबर को विशाखापत्तनम में खेला जायेगा. टीम : धौनी (कप्तान), रोहित, रहाणे, कोहली, मनीष पांडे, पंड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह और केदार जाधव.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें