27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीत के जोश से लबरेज टीम इंडिया अब करेगी आस्ट्रेलिया पर हमला, कल से टेस्ट सीरीज

पुणे : बेहतरीन फार्म में चल रहे और पिछले 19 मैचों से अजेय भारत कल जब चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आक्रामक आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा जो उसकी नजरें घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने पर टिकी होंगी. स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली टीम के खिलाफ भारत की […]

पुणे : बेहतरीन फार्म में चल रहे और पिछले 19 मैचों से अजेय भारत कल जब चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आक्रामक आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा जो उसकी नजरें घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने पर टिकी होंगी.

स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली टीम के खिलाफ भारत की 2016-17 सत्र की यह चौथी और आखिरी घरेलू टेस्ट श्रृंखला होगी. टीम इंडिया इससे पहले न्यूजीलैंड को 3-0, इंग्लैंड को 4-0 और बांग्लादेश को 1-0 से हरा चुकी है. भारत की नजरें लगातार सातवीं श्रृंखला जीतने पर टिकी हैं जिस क्रम की शुरुआत 2015 में श्रीलंकाई सरजमीं पर हुई तीन मैचों की श्रृंखला के साथ हुई थी.

भारत की जीत में कई चीजों की अहम भूमिका है और इसमें सबसे महत्वपूर्ण कप्तान विराट कोहली की बल्ले से बेहतरीन फार्म है. भारतीय कप्तान ने मोर्चे से अगुआई की है और पिछली चार श्रृंखलाओं में चार दोहरे शतक जड़ चुके हैं.

कोहली ने इस दौरान पिछले 13 टेस्ट में 80 से अधिक की औसत से 1457 रन बनाए और भारत को हराने के लिए आस्ट्रेलिया को उसके कप्तान को विफल करने का तरीका ढूंढना होगा.

भारत के अच्छे प्रदर्शन में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोडी के बेहतरीन प्रदर्शन की भी अहम भूमिका रही है. ये दोनों आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं.

आफ स्पिनर अश्विन ने पिछले 13 मैचों में 78 विकेट हासिल किए हैं और इस दौरान उन्होंने आठ बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए और उनकी औसत 24 से कुछ अधिक की रही. बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 10 टेस्ट में 25 से कुछ कम की औसत से 49 विकेट हासिल किए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें